A
Hindi News हरियाणा 'अगर राहुल गांधी ने हुड्डा को सीएम प्रत्याशी घोषित किया, तो कांग्रेस हरियाणा में बुरी तरह हारेगी', चुनाव मंच में बोले बिप्लव कुमार देब

'अगर राहुल गांधी ने हुड्डा को सीएम प्रत्याशी घोषित किया, तो कांग्रेस हरियाणा में बुरी तरह हारेगी', चुनाव मंच में बोले बिप्लव कुमार देब

बिप्लव कुमार देव ने कहा, “हमारी पार्टी ने नायब सिंह सैनी को सीएम प्रत्याशी घोषित कर दिया है। नायब सिंह सैनी ही अगला मुख्यमंत्री फिर बनेंगे।”

 बिप्लव कुमार देब- India TV Hindi Image Source : INDIA TV बिप्लव कुमार देब

चंडीगढ: हरियाणा मे भारतीय जनता पार्टी के सह-प्रभारी बिप्लव कुमार देब ने आज कांग्रेस नेता राहुल गांधी को चुनौती दी कि वे पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा को अपनी पार्टी का चुनाव प्रत्याशी घोषित कर दें। देब ने कहा कि “अगर कांग्रेस को इतना ही कॉन्फिडेन्स है, तो राहुल बाबा भूपेंद्र हुड्डा को अपना सीएम प्रत्याशी घोषित कर दें। हरियाणा में कांग्रेस पार्टी बुरी तरह हारेगी।”

 नायब सिंह सैनी ही अगला मुख्यमंत्री बनेंगे

इंडिया टीवी द्वारा आयोजित चुनाव मंच कॉन्क्लेव में सवालों का जवाब देते हुए बिप्लव कुमार देव ने कहा, “हमारी पार्टी ने नायब सिंह सैनी को सीएम प्रत्याशी घोषित कर दिया है। नायब सिंह सैनी ही अगला मुख्यमंत्री फिर बनेंगे।” ये पूछे जाने पर कि चुनाव से पहले मनोहर लाल खट्टर की जगह सैनी को क्यों मुख्यमंत्री बनाया गया, बिप्लव कुमार देब ने कहा, “यह बीजेपी का रणकौशल है। मुझे भी त्रिपुरा के सीएम पद से हटाया गया था और हमारी पार्टी ने वहां विधानसभा चुनाव जीता था। हरियाणा में भी नायब सिंह सैनी मुख्यमंत्री बनेंगे। दूसरी तरफ कांग्रेस ने अपना सीएम प्रत्याशी घोषित नहीं किया है।”

बिप्लव कमार देब ने कहा,  “10 साल पहले जब भूपेंद्र हुड्डा मुख्यमंत्री थे, उस वक्त उन्होंने दावा किया था कि हरियाणा पूरे भारत में नम्बर वन है। तो फिर हुड्डा क्यों हारे? यही कारण है कि इस बार कांग्रेस उन्हें सीएम का प्रत्याशी घोषित नहीं कर रही है।"

कांग्रेस की सरकारें रिपीट नहीं होती

भाजपा नेता ने कहा, “इतिहास बताता है कि राज्यों में बीजेपी की सरकारें रिपीट होती है, पर कांग्रेस की सरकारें रिपीट नहीं होती। बीजेपी के पास संगठन है, नेतृत्व है, लेकिन कांग्रेस में सब लोग एक ही परिवार के लिए काम करते हैं, हरियाणा में हुड्डा परिवार ने शैलजा को किनारे कर रखा है।”

सब को खुश नहीं कर सकते

हरियाणा में anti-incumbency के बारे में पूछे जाने पर बिप्लव कुमार देब ने कहा, “आप सब को खुश नहीं कर सकते। लेकिन बीजेपी शासन में सरकारी नौकरियों के लिये खर्ची और पर्ची की व्यवस्था समाप्त कर दी गई। वृद्धों को ऑन लाइन सोशल पेंशन दी जा रही है।”