A
Hindi News हरियाणा हरियाणा चुनाव में अनिल विज ने बढ़ाई हलचल, बोले- 'मैं CM पद के लिए दावा करूंगा'

हरियाणा चुनाव में अनिल विज ने बढ़ाई हलचल, बोले- 'मैं CM पद के लिए दावा करूंगा'

हरियाणा में विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा के वरिष्ठ नेता अनिल विज ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि वह सीएम पद के लिए दावेदारी करेंगे।

हरियाणा चुनाव में अनिल विज ने बढ़ाई हलचल।- India TV Hindi Image Source : FILE हरियाणा चुनाव में अनिल विज ने बढ़ाई हलचल।

चंडीगढ़: हरियाणा में विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा के वरिष्ठ नेता अनिल विज ने सीएम पद के लिए दावेदारी की बात कही है। बता दें कि भाजपा ने अनिल विज को हरियाणा की अंबाला कैंट विधानसभा सीट से प्रत्याशी बनाया है। वहीं अब उनके इस बयान के बीजेपी में हलचल मच गई है। बता दें कि इससे पहले भी अनिल विज अपनी नाराजगी जता चुके हैं। अनिल विज का कहना है कि वह पार्टी में सबसे वरिष्ठ नेता हैं, वह 6 बार चुनाव लड़े और जीत चुके हैं। उनका कहना है कि वह अपनी वरिष्ठता के आधार पर सीएम पद के लिए दावेदारी करेंगे। हालांकि ये फैसला पार्टी की करेगी कि सीएम कौन होगा।

सीएम पद के लिए करेंगे दावेदारी

दरअसल, अंबाला कैंट विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी अनिल ने रविवार को पत्रकारों से बातचीत के दौरान इस बात की घोषणा की। उन्होंने कहा, "मैं हरियाणा में भाजपा का सबसे वरिष्ठ विधायक हूं। मैंने 6 बार चुनाव लड़ा है। लोगों की मांग पर मैं इस बार अपनी वरिष्ठता के आधार पर सीएम पद के लिए दावेदारी करूंगा। हालांकि, यह हाईकमान के हाथ में है कि वे मुझे सीएम बनाते हैं या नहीं। अगर वे मुझे सीएम बनाते हैं तो मैं हरियाणा की तस्वीर बदल दूंगा।"

पांच अक्टूबर को होगा चुनाव

बता दें कि हरियाणा में पांच अक्टूबर को विधानसभा चुनाव होना है। यहां पर एक तरफ जहां बीजेपी अपनी सरकार की वापसी का दावा कर रही है तो वहीं कांग्रेस और आम आदमी पार्टी भी चुनाव में पूरी ताकत के साथ उतर रही हैं। हालांकि चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन काम नहीं कर सकता है, जिसका फायदा बीजेपी को मिल सकता है। फिलहाल चुनाव के बाद वोटों की गिनती 8 अक्टूबर होगी, जिसके बाद पूरी तस्वीर स्पष्ट हो सकेगी। 

यह भी पढ़ें- 

अरविंद केजरीवाल का बड़ा ऐलान, बोले- '2 दिन बाद दे दूंगा इस्तीफा'

गडकरी को मिली थी प्रधानमंत्री पद की पेशकश, कर दिया इनकार; बोले- 'पीएम बनने की लालसा नहीं'