A
Hindi News हरियाणा Haryana Election Result: 'हाईकमान ने चाहा तो सीएम बनूंगा', रुझान में बीजेपी की रफ्तार बढ़ते ही अनिल विज का बयान

Haryana Election Result: 'हाईकमान ने चाहा तो सीएम बनूंगा', रुझान में बीजेपी की रफ्तार बढ़ते ही अनिल विज का बयान

अनिल विज ने कहा कि अगर पार्टी हाईकमान ने चाहा तो वह हरियाणा के अगले मुख्यमंत्री बनेंगे। वह इससे पहले भी मुख्यमंत्री बनने की इच्छा जाहिर कर चुके हैं। उन्होंने कहा था कि वह सबसे वरिष्ठ नेता हैं।

Anil Vij- India TV Hindi Image Source : PTI अनिल विज

हरियाणा विधानसभा चुनाव के रुझानों में भारतीय जनता पार्टी को बहुमत मिलते ही वरिष्ठ नेता अनिल विज ने मुख्यमंत्री बनने की इच्छा जाहिर की है। उन्होंने कहा कि पार्टी हाईकमान ने चाहा तो वह हरियाणा के अगले मुख्यमंत्री बनेंगे। अनिल विज ने हरियाणा में मतदान के बाद दूसरी बार मुख्यमंत्री बनने की इच्छा जाहिर की है। इससे पहले भी उन्होंने मुख्यमंत्री बनने की इच्छा जाहिर करते हुए कहा था कि वह सबसे सीनियर नेता हैं। हालांकि, अनिल विज के लिए सीएम की कुर्सी पर बैठना आसान नहीं होगा। राज्य के मौजूदा मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी की अगुआई में पार्टी ने यह चुनाव लड़ा है। ऐसे में बीजेपी की जीत होने पर मुख्यमंत्री की कुर्सी पर सबसे मजबूत दावा उन्हीं का होगा।

अनिल विज मीडिया के सामने आकर भावुक हो गए और सीएम बनने की इच्छा जाहिर की। हालांकि, भारतीय जनता पार्टी का रिकॉर्ड रहा है कि वह कभी भी ऐसे नेताओं को मुख्यमंत्री नहीं बनाती है, जो हाईकमान के फैसला लेने से पहले बयानबाजी कर दबाव बनाते हैं। अगर बीजेपी को स्पष्ट बहुमत मिल भी जाता है तो भी अनिल विज का सीएम बनना बेहद मुश्किल है।

हरियाणा में तीसरी बार सरकार बना सकती है बीजेपी

हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी लगातार तीसरी बार सरकार बना सकती है। राज्य की 90 सीटों पर पांच अक्टूबर को मतदान हुआ था। यहां बहुमत का आंकड़ा 46 है और शुरुआती रुझानों में कांग्रेस 70 से ज्यादा सीटें जीतती दिख रही थी, लेकिन बाद में तस्वीर बदली और अब बीजेपी बहुमत हासिल कर चुकी है। अगर बीजेपी जीत हासिल करती है तो नायब सिंह सैनी का दूसरी बार सीएम बनना संभव है। 

कांग्रेस में भी कलह

हरियाणा में उम्मीदवारों के ऐलान होने के साथ ही सभी पार्टियों में बगावत शुरू हो गई थी। बीजेपी और कांग्रेस दोनों पार्टियों के कई नेताओं ने बगावती तेवर दिखाते हुए निर्दलीय पर्चा भर दिया था। इसके बाद दोनों ही दलों से कई नेताओं को निष्कासित भी किया गया। अब नतीजे के बाद भी कलह खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। कांग्रेस को बहुमत मिलने पर कुमारी शैलजा और भुपिंदर हुड्डा जैसे नेता सीएम की कुर्सी पर दावा करेंगे। वहीं, बीजेपी में नायब सिंह सैनी के अलावा अनिल विज रेस में खुद ही कूद चुके हैं।