A
Hindi News हरियाणा हरियाणा: अब बीजेपी नेता और मंत्री रणजीत सिंह चौटाला ने दिया इस्तीफा, टिकट कटने से थे नाराज

हरियाणा: अब बीजेपी नेता और मंत्री रणजीत सिंह चौटाला ने दिया इस्तीफा, टिकट कटने से थे नाराज

हरियाणा के कैबिनेट मंत्री रणजीत सिंह चौटाला ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। रानियां से टिकट कटने की वजह से नाराज थे।

रणजीत सिंह चौटाला- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA रणजीत सिंह चौटाला

हरियाणा में बीजेपी के टिकट बंटवारे के बाद नेताओं की नाराजगी खुलकर सामने आने लगी है। अब कैबिनेट मंत्री रणजीत सिंह चौटाला ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। रानियां से टिकट कटने की वजह से नाराज थे। रणजीत सिंह चौटाला ने कहा कि वह हर हाल में रानियां विधानसभा से चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने मुझे डबवाली से चुनाव लड़ने का ऑफर दिया था, लेकिन मैंने ठुकरा दिया। उन्होंने कहा कि रोड शो दिखाकर अपना शक्ति प्रदर्शन करूंगा। भले ही किसी दूसरी पार्टी से लड़ू या आजाद उम्मीदवार के तौर पर, लेकिन चुनाव जरूर लड़ूंगा।

कई बड़े नेता दे चुके हैं इस्तीफा 

हरियाणा में टिकट बंटवारे के बाद से बीजेपी के बड़े नेता इस्तीफा दे चुके हैं। इससे पहले रतिया सीट से बीजेपी विधायक लक्ष्मण नापा ने बीजेपी को अलविदा कह दिया। उन्होंने बीजेपी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। रतिया से टिकट नहीं मिलने से खफा थे। इस सीट से बीजेपी की पूर्व सांसद सुनीता दुग्गल को टिकट दिया गया है। वहीं, हिसार जिले के भाजपा सचिव महामण्डलेश्वर दर्शन गिरी महाराज ने भी अपने पद, पार्टी की प्राथमिक सदस्यता और अन्य सभी प्रकार की जिम्मेदारियों से इस्तीफा दिया। उन्होंने कहा है कि वह अपने कुछ व्यक्तिगत कारणों से इस्तीफे दे रहे हैं। इसके अलावा हरियाणा भाजपा ओबीसी मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री कर्णदेव कंबोज ने भी अपने सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है। कर्णदेव कंबोज इंद्री विधानसभा से टिकट कटने से नाराज थे। उन्होंने पार्टी पर अनदेखी का आरोप लगाकर इस्तीफा सौंप दिया। 

9 मौजूदा विधायकों के कटे टिकट

बता दें कि हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने बुधवार को अपने 67 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की। पहली सूची के अनुसार, बीजेपी ने अपने 9 मौजूदा विधायकों के टिकट काट दिए हैं। भाजपा की पहली लिस्ट में केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह की बेटी, सांसद किरण चौधरी की बेटी और कुलदीप बिश्नोई के बेटे भव्य को टिकट मिला है। इस लिस्ट में कुल आठ महिलाओं को टिकट मिला है। बीजेपी ने 17 विधायक और 8 मंत्री रिपीट किए हैं, जबकि दो मंत्रियों का टिकट कटा है। (रिपोर्ट- विक्रमजीत)

ये भी पढ़ें- 

अखिलेश बोले- जाति देखकर जान ली गई, योगी ने किया पलटवार; मंगेश यादव एनकाउंटर पर गरमाई सियासत

सिसोदिया, के. कविता के बाद CM केजरीवाल की बारी, क्या आज मिलेगी जमानत?