A
Hindi News हरियाणा हरियाणा: बीजेपी ने बांटे गए पंपलेट में ऐसा क्या लिखा? सड़क पर ही भिड़ गए कांग्रेसी, पुलिस ने किया बीच-बचाव-VIDEO

हरियाणा: बीजेपी ने बांटे गए पंपलेट में ऐसा क्या लिखा? सड़क पर ही भिड़ गए कांग्रेसी, पुलिस ने किया बीच-बचाव-VIDEO

हरियाणा में विधानसभा चुनाव को लेकर चुनावी प्रचार शुरू हो गया है। बीजेपी और कांग्रेस के नेताओं ने जनसभाएं करनी शुरू कर दी है। गली-गली और चौक-चौराहों पर चुनावी पंपलेट बांटे जा रहे हैं।

रोहतक में बीजेपी-कांग्रेस कार्यकर्ता आपस में भिड़े- India TV Hindi Image Source : INDIA TV रोहतक में बीजेपी-कांग्रेस कार्यकर्ता आपस में भिड़े

हरियाणा के रोहतक में कांग्रेस के विधायक के खिलाफ बीजेपी की दलित नेत्री  के द्वारा पंपलेट बांटने को लेकर भाजपा व कांग्रेसी कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए। शनिवार को एक बीजेपी दलित नेत्री कांग्रेस के रोहतक से विधायक बीबी बत्रा के खिलाफ 'विधायक दे हिसाब' के पंपलेट रेलवे रोड और बांट रहीं थीं। इसी बीच उस समय कुछ कांग्रेस के कार्यकर्ता भी वहां पहुंच गए। 

मौके पर पहुंची पुलिस

इस तरह के विधायक के खिलाफ पंपलेट बांटते देख वे भड़क गए। बीजेपी कार्यकर्ताओं ने पुलिस को बुला लिया। काफी समय तक दोनों ही पार्टी के कार्यकर्ताओं में बहस होती रही। पुलिस की मौजूदगी में रोहतक के रेलवे रोड पर कांग्रेसी व भाजपाई कार्यकर्ताओं में जमकर हंगामा चला। 

एसपी आवास के बाहर कांग्रेसियों का धरना

रात को भाजपाइयों ने कांग्रेसियों पर कार्रवाई की मांग को लेकर एसपी आवास के बाहर धरना प्रदर्शन किया। डीएसपी रवि खुंडिया मौके पर पहुंचे और एसपी आवास के बाहर प्रदर्शन कर रहे लोगों से बातचीत की तथा उन्हें समझाने का प्रयास भी किया। साथ ही उचित कार्रवाई का आश्वासन भी दिया।

विधायक के बेटे ने कहे जाति सूचक शब्द

बीजेपी दलित नेत्री ने आरोप लगाया कि विधायक के बेटे ने उन्हें जाति सूचक शब्द कहे हैं। उसके बाद तो बीजेपी के कार्यकताओं का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया। पांच साल तक विधायक के खिलाफ कोई हिसाब को लेकर सवाल नहीं करने बीजेपी को एक तरह से मौका मिल गया हो उन्हें घेरने के लिए।

विधायक भारत भूषण से पूछे गए सवाल

भाजपा दलित कार्यकर्ता रानी ने बताया कि शनिवार को दिन में रेलवे रोड पर भाजपा की उपलब्धियां के पंपलेट बांट रही थीं। साथ ही उसे पंपलेट के माध्यम से रोहतक के विधायक भारत भूषण बात्रा से सवाल भी पूछे थे। रानी ने आरोप लगाया कि इसी दौरान कांग्रेसी कार्यकर्ता व कांग्रेसी विधायक के पुत्र वहां पर आ गए। जिन्होंने उसके साथ बदसलूकी की और जाति सूचक शब्द भी कहे।

काफी देर तक चलता रहा हंगामा

इसके बाद मामला काफी बढ़ गया और काफी देर तक हंगामा चलता रहा। वहीं दोनों पक्ष रोहतक के सिटी थाना में पहुंचे। रानी ने आरोप लगाया कि पुलिस द्वारा कोई भी उचित कार्रवाई नहीं की जा रही है। इसलिए वे भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ एसपी आवास पर पहुंची। जहां पर एसपी आवास के बाहर धरना प्रदर्शन कर पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

SC-ST एक्ट लगाकर जल्द की जाए कार्रवाई

भाजपा नेता एवं पूर्व पार्षद सुरेश किराड़ ने कहा कि वे 4 घंटे सिटी थाने में कार्रवाई की मांग को लेकर बैठे रहे। लेकिन पुलिस ने कोई भी कार्रवाई नहीं की। इसलिए मजबूरन उन्हें एसपी आवास पर प्रदर्शन करना पड़ा। उन्होंने कहा कि पुलिस को एससी एसटी एक्ट लगाकर आरोपियों की गिरफ्तारी जल्द से जल्द करनी चाहिए।

पुलिस ने कहा- मामले की हो रही गंभीरता से जांच

डीएसपी रवि खुंडिया ने कहा कि शिकायत मिली थी कि चुनाव को लेकर प्रचार कर रहे थे। इसके दौरान इनके साथ बदतमीजी हुई है। इन मामले में पुलिस जांच कर रही है। जांच में जो भी सामने आएगा। उसके आधार पर आगामी कार्रवाई की जाएगी। वहीं दोनों पक्षों को बुलाया भी गया है। मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है।

रिपोर्ट- सुनील कुमार