A
Hindi News हरियाणा 'विनेश के चुनाव लड़ने के फैसले से दुखी हूं', महावीर फोगाट का चौंकाने वाला बयान

'विनेश के चुनाव लड़ने के फैसले से दुखी हूं', महावीर फोगाट का चौंकाने वाला बयान

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 में कांग्रेस पार्टी ने जुलाना सीट से पहलवान विनेश फोगाट को उम्मीदवार बनाया है। हालांकि, विनेश के चुनाव लड़ने के फैसले पर उनके चाचा महावीर फोगाट ने निराशा व्यक्त की है।

विनेश के फैसले से नाखुश हैं महावीर फोगाट।- India TV Hindi Image Source : PTI विनेश के फैसले से नाखुश हैं महावीर फोगाट।

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 के लिए वोटिंग की तारीख में अब काफी कम समय बचा है। इससे पहले कांग्रेस ने पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया को पार्टी में शामिल करवा लिया है। विनेश फोगाट को कांग्रेस ने जुलाना विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया है। विनेश ने चुनाव लड़ने की तैयारियां शुरू कर दी हैं। हालांकि, विनेश फोगाट के चुनाव लड़ने के फैसले से उनके चाचा महावीर फोगाट ने नाखुशी जाहिर की है। आइए जानते हैं महावीर फोगाट ने विनेश के बारे में क्या कहा है। 

विनेश को 2028 ओलंपिक में हिस्सा लेना चाहिए

ओलंपियन पहलवान और जुलाना से कांग्रेस उम्मीदवार विनेश फोगाट के चाचा महावीर फोगाट ने कहा है कि विनेश ने ओलंपिक में अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन फाइनल में अयोग्य हो गईं। महावीर फोगाट ने कहा कि यह मेरी निजी राय है कि विनेश फोगाट को 2028 ओलंपिक में हिस्सा लेना चाहिए। 

विनेश के फैसले से निराश हूं- महावीर

महावीर फोगाट ने कहा है कि स्वर्ण पदक मेरा सपना है, वह तो नहीं मिला लेकिन भारत के लोगों ने विनेश को बहुत प्यार दिया। लोगों को उससे स्वर्ण पदक की उम्मीद थी जिस कारण लोगों को दुख हुआ। महावीर फोगाट ने कहा कि मुझे और सबको को उम्मीद थी कि इस बार नहीं लेकिन 2028 में विनेश स्वर्ण पदक लाएगी। महावीर फोगाट ने कहा कि विनेश ने जो ये राजनीति में आने का फैसला लिया है, उससे मैं दुखी हूं। अगर वह यह फैसला 2028 ओलंपिक के बाद लेती तो बढ़िया होता।

विनेश की ऐसी कोई योजना नहीं थी- महावीर

महावीर फोगाट ने बताया है कि विनेश फोगाट की पहले राजनीति में शामिल होने और चुनाव लड़ने की कोई योजना नहीं थी। न तो बजरंग और न ही उनका यह विचार था। महावीर ने कहा कि मुझे नहीं पता कि कांग्रेस ने ऐसा कैसे किया लेकिन उनका पहले से ऐसा कोई इरादा नहीं था। वहीं, बेटी बबीता फोगाट को बीजेपी से टिकट नहीं मिलने पर महावीर फोगाट ने कहा कि हर किसी को टिकट नहीं मिलता है। पार्टी ने जो फैसला लिया है, वह सोच-विचारकर लिया है। पार्टी जो तय करेगी, वही स्वीकृत होना चाहिए।

ये भी पढ़ें- हरियाणा में AAP ने जारी की प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट, 9 उम्मीदवारों के नाम; खतरे में गठबंधन

DSP की बेटी देगी हरियाणा के पूर्व CM भूपेंद्र हुड्डा को टक्कर, जानें कौन हैं मंजू हुड्डा