A
Hindi News हरियाणा हरियाणा: CM नायब सिंह सैनी ने किसानों के मुद्दे पर कांग्रेस को जमकर घेरा, पूछे ये 4 सवाल

हरियाणा: CM नायब सिंह सैनी ने किसानों के मुद्दे पर कांग्रेस को जमकर घेरा, पूछे ये 4 सवाल

हरियाणा के सीएम नायब सिंह सैनी ने कांग्रेस पर हमलावर रुख अपनाया हुआ है। अपने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर उन्होंने कांग्रेस को जमकर घेरा है और उससे कुछ सवाल पूछे हैं।

CM Nayab Singh Saini- India TV Hindi Image Source : PTI/FILE CM नायब सिंह सैनी

चंडीगढ़: हरियाणा के सीएम नायब सिंह सैनी ने किसानों के मुद्दों पर कांग्रेस पर करारा हमला बोला है। उन्होंने कांग्रेस से किसानों के मुद्दे पर कुछ सवाल भी किए हैं। उन्होंने अपने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर इन सवालों को पोस्ट किया है।

सीएम सैनी ने क्या सवाल पूछे?

सीएम सैनी ने एक्स पर पोस्ट कर कहा कि कांग्रेस ने हमेशा किसानों से छल किया है। किसानों को लूटने वाली देश में अगर कोई एक पार्टी है तो वो कांग्रेस है। हरियाणा का किसान तो कांग्रेस द्वारा किसानों की जमीन तक की लूट का गवाह है। चुनाव आने पर किसान हितैषी बनने का ढोंग करने वाली कांग्रेस पार्टी और बापू-बेटे से कुछ सवाल पूछते हुए चुनौती देता हूं कि वे इसका जवाब दें- 

  1. भाजपा ने हरियाणा को सभी 24 फसलों में MSP देने वाला देश का पहला राज्य बनाया है। कांग्रेस बताये कि अपने साठ-सत्तर साल के शासन में कभी भी और कहीं भी सभी फसलों पर MSP दी है? 
  2. किसानों को सालाना 6 हजार देने की शुरुआत भाजपा की मोदी सरकार ने की है। हुड्डा और राहुल गांधी जवाब दें कि इतिहास के सत्तर साल में अबतक कभी भी उन्होंने किसानों को नियमित सालाना राशि कभी दिया है?
  3. भाजपा सरकार ने हरियाणा के किसानों को खराबे पर मुआवजा दिया है। हुड्डा जवाब दें कि मुआवजा के नाम 2-2 रुपये का चेक किसानों को देते हुए उन्हें शर्म क्यों नहीं आई? 
  4. भाजपा के 10 साल के शासन में किसान की एक इंच जमीन पर किसी की बुरी नजर नहीं लगने दी। हुड्डा बताएं कि किसानों की जमीन छीनकर दामाद जी को देने के बाद किसानों से किस मुंह से नजर मिलाते हैं?

सीएम सैनी ने कहा कि कांग्रेस और उसके CLU गैंग का चाल-चेहरा-चरित्र हरियाणा का एक-एक किसान पहचानता है। अगर राहुल गांधी और हुड्डा किसानों से कान पकड़ कर सौ बार भी माफी मांगें तो भी किसानों के साथ की गई अपनी गलती से मुक्त नहीं होंगे। किसान की आशा भी भाजपा है, भरोसा भी भाजपा है।