A
Hindi News हरियाणा हरियाणा बीजेपी ने की बड़ी कार्रवाई, 8 नेताओं को 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित किया, जानें वजह

हरियाणा बीजेपी ने की बड़ी कार्रवाई, 8 नेताओं को 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित किया, जानें वजह

Haryana Assembly Elections 2024: पार्टी से निष्कासित किए गए ये नेता विधानसभा चुनाव में पार्टी उम्मीदवारों के खिलाफ निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ रहे थे।

बीजेपी- India TV Hindi Image Source : FILE बीजेपी

Haryana Assembly Elections 2024: हरियाणा बीजेपी बड़ी कार्रवाई करते हुए पार्टी के 8 नेताओं को 6 साल के लिए बाहर का रास्ता दिखा दिया। ये नेता विधानसभा चुनाव में पार्टी उम्मीदवारों के खिलाफ निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ रहे थे। इन 6 नेताओं में पूर्व मंत्री रणजीत चौटाला और पूर्व विधायक देवेंद्र कादयान का नाम भी शामिल है।

पार्टी प्रत्याशियों के खिलाफ मैदान में उतरे

हरियाणा बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मोहनलाल बड़ौली ने इन 8 नेताओं पर कार्रवाई के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि पार्टी के अधिकृत प्रत्याशियों के खिलाफ निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़ रहे इन नेताओं को 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है। 

इन नेताओं के खिलाफ एक्शन

पार्टी ने जिन नेताओं के खिलाफ कार्रवाई की है उनमें लाडवा से संदीप गर्ग, असंध से जिलेराम शर्मा, गन्नौर से देवेंद्र कादयान, सफीदो से बच्चन सिंह आर्य, रानिया से रणजीत चौडाला, महम से राधा अहलावत, गुरुग्राम से नवीन गोयल और हथीन से केहर सिंह रावत का नाम शामिल है।

पूर्व मंत्री रणजीत सिंह चौटाला भी बाहर

मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी की कैबिनेट में ऊर्जा मंत्री रहे रणजीत सिंह चौटाला का टिकट पार्टी ने काट दिया था। इसके बाद उन्होंने रनिया से निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया था। इसलिए पार्टी ने उनके खिलाफ एक्शन लेते हुए 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया।