A
Hindi News हरियाणा Haryana Election Result 2024: कब, कहां-कैसे देखें हरियाणा विधानसभा चुनाव के सटीक नतीजे? यहां जानें सबकुछ

Haryana Election Result 2024: कब, कहां-कैसे देखें हरियाणा विधानसभा चुनाव के सटीक नतीजे? यहां जानें सबकुछ

8 अक्टूबर को यह तय हो जाएगा कि अगले पांच सालों तक हरियाणा की सत्ता किसके पास होगी। सबकी नजर इस पर टिकी है कि आखिर हरियाणा चुनाव 2024 के रण का बाजीगर कौन होगा? तो चलिए जानते हैं कि आखिर आप कब, कहां और कैसे चुनाव नतीजे देख सकते हैं।

haryana election results- India TV Hindi Image Source : INDIA TV सबसे पहले कहां देखें हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजे?

हरियाणा विधानसभा चुनाव की 90 सीटों के मंगलवार सुबह 8 बजे से रिजल्ट आने शुरू हो जाएंगे। इंडिया टीवी चुनाव रिजल्ट का लाइव अपडेट लगातार देता रहेगा। इतना ही नहीं, आपको हरियाणा विधानसभा चुनाव से जुड़ी कई रिपोर्ट्स मिलेंगी, जिनके जरिए आप यह समझ पाएंगे कि आखिर चुनाव के जो नतीजे रहे हैं वह किन कारणों से हैं। राज्य की 90 विधानसभा सीटों पर किसकी जीत होगी या कौन हारेगा, इसका फैसला 8 अक्टूबर को तय हो जाएगा। आप विधानसभा चुनाव का रिजल्ट कब और कहां देख सकते हैं इसकी डिटेल जानकारी हम आपको दे रहे हैं।

कहां देखें हरियाणा विधानसभा चुनाव के रिजल्ट?

इंडिया टीवी चैनल और इंडिया टीवी की वेबसाइट पर सुबह 8 बजे से आप चुनावों के नतीजे देख सकते हैं। हम आपके लिए चुनावों के नतीजों के साथ समय-समय पर नतीजों का एनालिसिस भी करते रहेंगे, जिससे आपको नतीजों के पीछे का कारण समझने में मदद मिलेगी। इंडिया टीवी और www.indiatv.in पर सुबह आठ बजे से आपको चुनाव परिणाम से चुड़े सभी आंकड़े मिलने शुरू हो जाएंगे। इसके अलावा चुनाव आयोग की आधिकारिक वेबसाइट https://results.eci.gov.in/ पर भी विधानसभा चुनाव 2024 के नतीजे मिनट-दर-मिनट अपडेट किए जाएंगे। यहां हर सीट का सटीक और आधिकारिक परिणाम उपलब्ध होगा। चुनाव आयोग की वेबसाइट उन लोगों के लिए सबसे अच्छा विकल्प है, जो बिना किसी विलंब के सटीक नतीजे देखना चाहते हैं।

इन लिंक्स पर क्लिक कर देखें रिजल्ट-

India Tv की ओर से दर्शकों के लिए विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर चुनाव नतीजे देखने की सुविधा दी जा रही है। चुनाव रिजल्ट देखने के लिए आप इन लिंक्स पर जा सकते हैं।

बता दें कि हरियाणा में 5 अक्टूबर को ही सभी 90 विधानसभा सीटों पर वोटिंग हुई। नतीजे 8 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे। हरियाणा विधानसभा चुनाव में इस बार कुल 1,031 उम्मीदवारों ने 90 सीटों पर चुनाव लड़ा, जिनमें 101 महिलाएं भी शामिल हैं। इन उम्मीदवारों में 464 निर्दलीय प्रत्याशी भी शामिल हैं। इस बार हरियाणा विधानसभा चुनाव में भाजपा, कांग्रेस, आप, इनेलो-बसपा गठबंधन और जेजेपी-आसपा गठबंधन के बीच मुख्य मुकाबला है।