A
Hindi News हरियाणा हरियाणा विधानसभा चुनाव रिजल्ट: पृथला विधानसभा सीट पर बीजेपी और कांग्रेस की कड़ी टक्कर, किसे मिलेगी एमएलए की गद्दी?

हरियाणा विधानसभा चुनाव रिजल्ट: पृथला विधानसभा सीट पर बीजेपी और कांग्रेस की कड़ी टक्कर, किसे मिलेगी एमएलए की गद्दी?

हरियाणा विधानसभा चुनाव के वोटों की गिनती जारी है। यहां पृथला विधानसभा सीट पर बीजेपी और कांग्रेस में कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है।

बीजेपी और कांग्रेस में कड़ी टक्कर- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO बीजेपी और कांग्रेस में कड़ी टक्कर

हरियाणा विधानसभा चुनाव के आज रिजल्ट आ रहे हैं। ऐसे में फरीदाबाद की पृथला विधानसभा सीट पर भी काउंटिंग चल रही है, यहां से अभी बीजेपी आगे चल रही है। यहां से कांग्रेस प्रत्याशी रघुवीर तेवतिया आगे चल रहे हैं। वहीं, बीजेपी प्रत्याशी टेकचंद शर्मा तीसरे राउंड की काउंटिंग में करीबन 1457 वोटों से पीछे चल रहे हैं। इससे पहले दूसरे राउंड की वोटिंग में बीजेपी प्रत्याशी आगे चल रहे थे।

एक ही प्रत्याशी को नहीं दिया बार-बार मौका

इस सीट ने हर चुनाव में प्रत्याशियों के दिलों की धड़कन को बढ़ाया है। इसका कारण है इस सीट पर किसी भी प्रत्याशी की लगातार जीत नहीं मिली है यानी हर बार जनता ने प्रत्याशियों को मौका नहीं दिया है। बात करें पिछले चुनाव यानी 2019 विधानसभा चुनाव की तो इस सीट से निर्दलीय उम्मीदवार नयनपाल रावत ने जीत हासिल की थी। इस चुनाव में उन्होंने कांग्रेस के रघुबीर तेवतिया को हराया था। वहीं, 2014 विधानसभा चुनाव में बीएसपी के टिकट पर टेकचंद शर्मा विधायक बने थे। जबकि 2009 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस से रघुवीर सिंह तेवतिया जीते थे।

ये हैं मुख्य दल के प्रत्याशी

इस बार के चुनाव में यहां से बसपा के टिकट पर जीते टेकचंद शर्मा पर बीजेपी ने दांव खेला है, तो कांग्रेस ने रघुवीर तेवतिया को अपना प्रत्याशी बनाया है।

ये भी पढ़ें:

हरियाणा विधानसभा चुनाव रिजल्ट: नलवा में चल रही कांग्रेस व बीजेपी में आर-पार लड़ाई, आखिर किसके सिर सजेगा ताज?