A
Hindi News हरियाणा रिजल्ट से पहले ही गोपाल कांडा ने कांग्रेस को लेकर कही ऐसी बात, क्या ये भाजपा के लिए खुशखबरी है?

रिजल्ट से पहले ही गोपाल कांडा ने कांग्रेस को लेकर कही ऐसी बात, क्या ये भाजपा के लिए खुशखबरी है?

हरियाणा चुनाव परिणाम से पहले सिरसा विधानसभा सीट से उम्मीद गोपाल कांडा ने कांग्रेस को लेकर बड़ी बात कही है। उनकी बात को भाजपा के लिए खुशखबरी के तौर पर भी देखा जा रहा है।

हरियाणा चुनाव परिणाम से पहले गोपाल कांडा का बड़ा दावा। - India TV Hindi Image Source : PTI हरियाणा चुनाव परिणाम से पहले गोपाल कांडा का बड़ा दावा।

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 के नतीजे मंगलवार 8 अक्तूबर 2024 को जारी होने जा रहे हैं। परिणाम से पहले सामने आए एग्जिट पोल्स में कांग्रेस को बहुमत मिलने की बात कही जा रही है। हालांकि, दूसरी ओर भारतीय जनता पार्टी भी दावा कर रही है कि वह राज्य में लगातार तीसरी बार सत्ता में आएगी। इन सब दावों के बीच सिरसा विधानसभा सीट से उम्मीदवार गोपाल कांडा ने ऐसा दावा कर दिया है जिससे हर कोई हैरान है। आइए जानते हैं कि गोपाल कांडा ने क्या कुछ कहा है।

क्या बोले गोपाल कांडा?

सिरसा विधानसभा सीट से उम्मीदवार गोपाल कांडा ने कहा है कि हरियाणा सरकार सिरसा से बनेगी। गोपाल कांडा ने साफ तौर पर कहा है कि एक्जिट पोल गलत है। उन्होंने कहा कि मैं कभी भी कांग्रेस की तरफ नहीं जाऊंगा। कांडा ने आगे ये भी कहा कि हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजे चौकाने वाले आएंगे। गोपाल कांडा ने कहा कि इंतजार कीजिए, हमारी सरकार बनेगी।

गोपाल कांडा और गोकुल सेतिया में मुकाबला

सिरसा में मुख्य मुकाबला हरियाणा लोकहित पार्टी के उम्मीदवार और पूर्व मंत्री गोपाल कांडा और कांग्रेस प्रत्याशी गोकुल सेतिया के बीच माना जा रहा है। वहीं, जेजेपी और आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार भी मुकाबले को रोचक बनाने की कोशिश कर रहे हैं। गोपाल कांडा और गोकुल सेतिया का घर आमने-सामने है और चुनावी मैदान में भी दोनों आमने-सामने हैं। बता दें कि भाजपा ने गोपाल कांडा के समर्थन में सिरसा से अपने उम्मीदवार का नाम वापस ले लिया था। 

कौन हैं गोपाल कांडा?

हरियाणा लोकहित पार्टी के नेता कांडा (57) सिरसा से विधायक हैं। इस पार्टी की स्थापना कांडा ने ही की थी। वह पूर्व में राज्य के गृह, उद्योग एवं नगर निकाय मंत्री के तौर पर भी सेवाएं दे चुके हैं। दिल्ली की एक अदालत ने एक एयर होस्टेस को आत्महत्या के लिए उकसाने के हाई प्रोफाइल मामले में नेता को हाल में ही बरी किया था। बीते चुनाव में गोपाल कांडा ने सिरसा विधानसभा सीट मामूली अंतर से जीत ली थी। निर्वाचन कांडा ने अपने निकटतम उम्मीदवार निर्दलीय गोकुल सेतिया को 602 वोटों से हराया था।

ये भी पढ़ें- "न टायर्ड हूं, न रिटायर्ड", हरियाणा चुनाव रिजल्ट आने से पहले भूपेंद्र हुड्डा ने CM पद के लिए ठोकी दावेदारी, दिल्ली में जमाया डेरा

हरियाणा चुनाव के नतीजे जारी होने से पहले BJP ने दिया संकेत, "बहुमत नहीं मिला, तो विकल्प खुले हैं"