A
Hindi News हरियाणा 'कांग्रेस देश से देशभक्ति को चूर-चूर करना चाहती है', हरियाणा के पलवल में बोले पीएम मोदी

'कांग्रेस देश से देशभक्ति को चूर-चूर करना चाहती है', हरियाणा के पलवल में बोले पीएम मोदी

विधानसभा चुनाव के मद्देनजर आज पीएम मोदी ने हरियाणा के पलवल में चुनावी रैली की। कांग्रेस पर हमला करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि वह भारत से देशभक्ति को चूर-चूर करना चाहती है।

हरियाणा के पलवल में पीएम मोदी की रैली। - India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA हरियाणा के पलवल में पीएम मोदी की रैली।

हरियाणा में विधानसभा चुनाव के लिए 5 अक्तूबर को वोटिंग होगी। चुनाव के मद्देनजर मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्य के पलवल में चुनाव सभा को सबोधित किया। पीएम मोदी ने यहां कहा कि मैंने एक सामान्य कार्यकर्ता के रूप में लंबे समय तक हरियाणा की जमीनी राजनीति को देखा है। बीते दिनों हरियाणा के अलग-अलग क्षेत्र में मुझे चुनाव अभियान के लिए, जनता-जनार्दन के दर्शन के लिए जाने का अवसर मिला है। आज इस चुनाव की ये मेरी अंतिम सभा है। आपने भी मेरी इस चुनाव की आखिरी सभा को चार चांद लगा दिए हैं।

भाजपा फिर से- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि आज गांव-गांव में चारो तरफ भाजपा की लहर है। हर जगह एक ही आवाज गूंज रही है - भरोसा दिल से, भाजपा फिर से। पीएम मोदी ने कहा कि हरियाणा का तो ट्रैक रिकॉर्ड रहा है कि केंद्र में जिसकी सरकार रहती है, हरियाणा में भी उसी की सरकार बनती है। आपने दिल्ली में तीसरी बार भाजपा सरकार बनाई, अब यहां हरियाणा में भी तीसरी बार भाजपा सरकार बनाना आप लोगों ने तय कर लिया है।

कांग्रेस कभी भी खुद मेहनत नहीं करती- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि हरियाणा ने हमें सिखाया है कि काम करो, मेहनत से करो। कांग्रेस का फॉर्मूला है- ना काम करो और ना दूसरों को काम करने दो। कांग्रेस की राजनीति केवल झूठे वादों तक सीमित रहती है, जबकि भाजपा की राजनीति मेहनत और परिणामों पर टिकी है। पीएम मोदी ने रैली में कहा कि हम परिणाम पर ध्यान केंद्रित करते हैं, जबकि कांग्रेस कभी भी खुद मेहनत नहीं करती। कांग्रेस को लगता था कि 10 साल हो गए, हरियाणा वाले उन्हें थाली में परोसकर सत्ता दे देंगे। यही गलतफहमी कांग्रेस को मध्य प्रदेश में भी थी, वहां भी कांग्रेस के लोग पहले ही जीत का जश्न मनाने लगे थे। लेकिन मध्य प्रदेश की जनता ने वोटिंग के दिन कांग्रेस को दिन में तारे दिखा दिए।

कांग्रेस के भीतर कलह मची है- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कांग्रेस में कलह का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि यहां हरियाणा में कांग्रेस के भीतर जो कलह मची है, उसे भी यहां के लोग देख रहे हैं। कांग्रेस से सबसे अधिक नाराजगी तो दलित, पिछड़े, वंचित समाज की है। दलित समाज ने भी ठान लिया है कि वो बापू-बेटे की राजनीति को चमकाने का मोहरा नहीं बनेंगे। पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने देश के लिए जरूरी हर विषय को उलझाए रखा। कांग्रेस ने अयोध्या में राम मंदिर नहीं बनने दिया। कांग्रेस ने जम्मू कश्मीर में संविधान पूरी तरह से लागू नहीं होने दिया। उसने हमारी बहनों को संसद और विधानसभा में आरक्षण से वंचित रखा। पीएम मोदी ने तीन तलाक का भी जिक्र किया।

देशभक्ति को चूर-चूर करना चाहती है कांग्रेस- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस इस देश से देशभक्ति को ही चूर-चूर करना चाहती है। कांग्रेस को लगता है कि देश के लोगों में एकता की भावना जितनी प्रबल होगी, कांग्रेस का जीतना उतना ही असंभव होगा। इसलिए कांग्रेस, देशभक्तों की एकता तोड़ने के लिए नए-नए प्रयोग कर रही है। लोकसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस ने झूठ का प्रयोग किया था। यहां हरियाणा में भी कांग्रेस उसी का विस्तार कर रही है। कांग्रेस को लगता है कि उसका अपना वोटबैंक तो पक्का है। साथ ही वो सोचती है कि लड़ेंगे और बटेंगे वो लोग जो भारत से प्रेम करते हैं। हमें कांग्रेस की इस सोच और साजिश को कभी भी सफल नहीं होने देना है।

पूरे हरियाणा को संकल्प लेना है- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि आज पूरे हरियाणा को संकल्प लेना है - जो लोग भारत को प्रेम करते हैं, वो सब एकजुट रहेंगे, हम एक हैं और हम एक होकर देश के लिए वोट करेंगे। हम एकजुट होकर अपने बच्चों के भविष्य के लिए वोट करेंगे। हम एकजुट होकर अपनी बेटियों की सुरक्षा के लिए वोट करेंगे। हम एकजुट होकर बिना खर्ची-पर्ची के नौकरी के लिए वोट करेंगे। हम एकजुट होकर हरियाणा में नए निवेश, नई नौकरियों के लिए वोट करेंगे। हम एकजुट होकर अच्छी सड़कों और बेहतर सिंचाई के लिए वोट करेंगे।

ये भी पढ़ें- 'जब हमारी सरकार आएगी हम इनको नचवाएंगे', राहुल गांधी ने अडानी-अंबानी का नाम लेकर बीजेपी को घेरा

हरियाणा: दुष्यंत चौटाला ने अपने काफिले पर हुए हमले को लेकर दिया पहला बयान, देखें VIDEO