A
Hindi News हरियाणा Video: नूंह और हिसार में मतदान के बीच हिंसा, बीजेपी और निर्दलीय उम्मीदवार के समर्थकों से भिड़े कांग्रेस कार्यकर्ता

Video: नूंह और हिसार में मतदान के बीच हिंसा, बीजेपी और निर्दलीय उम्मीदवार के समर्थकों से भिड़े कांग्रेस कार्यकर्ता

नूंह और हिसार में कांग्रेस कार्यकर्ता विपक्षी दलों के कार्यकर्ताओं से भिड़ गए। दोनों जगहों पर पुलिस ने मामला शांत कराया। हालांकि, इससे मतदान में कोई असर नहीं पड़ा।

Haryana assembly election 2024 Violence- India TV Hindi Image Source : INDIA TV हरियाणा में मतदान के दौरान हिंसा

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 में मतदान के बीच हिंसा की खबरें सामने आ रही है। नूंह में कांग्रेस कार्यकर्ता निर्दलीय उम्मीद रहीस खान के समर्थकों से भिड़ गए। वहीं, हिसार में कांग्रेस और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच मारपीट हुई। पुलिस ने दोनों जगह मामला शांत कराया और मतदान पर इसका असर नहीं होने दिया। 

नूंह जिले की पुनहाना विधानसभा के गांव ख्वाजाकलां में कांग्रेस उम्मीदवार मोहम्मद इलियास और निर्दलीय उम्मीदवार रहीस खान के समर्थकों के बीच हाथापाई हुई। मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मोर्चा संभाला। दूसरी घटना भी पुनहाना विधानसभा के ही गुलालता गांव की है। यहां कांग्रेस उम्मीदवार मोहम्मद इलियास और निर्दलीय उम्मीदवार रहीस खान के समर्थक आपस में भिड़ गए। दोनों पक्षों के बीच जमकर पथराव हुआ।

हिसार में बीजेपी और कांग्रेस कार्यकर्ताओं में झड़प

हिसार के नारनौद क्षेत्र में कांग्रेस और भाजपा कार्यकर्ताओं में झड़प हो गई। दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर फर्जी वोटिंग करने का आरोप लगाया। हालांकि, यहां भी पुलिस ने समय रहते मामला शांत करा लिया और मतदान पर इसका असर नहीं हुआ। झड़प में कुछ कार्यकर्ताओं के कपड़े भी फट गए, लेकिन किसी को गंभीर चोट नहीं आई। वहीं, भिवानी जिले के लोहारू में सिवाच गांव में ग्रामीणों ओर बीजेपी प्रत्याशी पूर्व मंत्री जेपी दलाल के बीच बहस हो गई। पुलिस मौके पर मौजूद थी और बात आगे नहीं बढ़ी।

हरियाणा की 90 सीटों पर हो रहा मतदान

हरियाणा की सभी 90 सीटों पर एक चरण में मतदान हो रहा है। शनिवार को मतदान के बाद मंगलवार (8 अक्टूबर) को चुनाव के नतीजे जारी किए जाएंगे। भारतीय जनता पार्टी राज्य में तीसरी बार सरकार बनाने का दावा कर रही है। वहीं, कांग्रेस सत्ता में वापसी की बात कह रही है। इस चुनाव में दोनों दलों के टिकट बंटवारे से कई नेता नाराज थे, जिन्होंने निर्दलीय चुनाव लड़ा है। ये बागी नेता ही राज्य में किंगमेकर की भूमिका में रह सकते हैं।

(सुनील शर्मा और प्रवीण कुमार की रिपोर्ट)