A
Hindi News हरियाणा 'राम और रोम की संस्कृति में अंतर है', हरियाणा में सीएम योगी ने साधा कांग्रेस पर निशाना

'राम और रोम की संस्कृति में अंतर है', हरियाणा में सीएम योगी ने साधा कांग्रेस पर निशाना

हरियाणा में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सोमवार को उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी चुनावी रैली को संबोधित किया। यहां उन्होंने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि राम और रोम की संस्कृति में अंतर है।

हरियाणा में सीएम योगी आदित्यनाथ।- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA हरियाणा में सीएम योगी आदित्यनाथ।

हरियाणा में विधानसभा चुनाव की तारीख अब काफी करीब है। आने वाले 5 अक्तूबर को राज्य की 90 सीटों के लिए वोटिंग होगी। ऐसे में भाजपा, कांग्रेस समेत सभी दलों ने चुनाव में अपनी ताकत झोंक दी है। इसी क्रम में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी हरियाणा के भिवानी में चुनावी सभा को संबोधित किया। यहां रैली में सीएम योगी ने कांग्रेस पर जमकर हमला किया और राम से लेकर रोम तक पर बात की। आइए जानते हैं कि सीएम योगी ने क्या कुछ कहा है।

हरियाणा के विकास पर बोले सीएम योगी

भिवानी में रैली को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने हरियाणा में कनेक्टिविटी, आईआईटी, आईआईएम, एम्स और मेडिकल कॉलेजों की स्थापना समेत भाजपा के विकास कार्यों पर प्रकाश डाला। सीएम योगी ने यूपी का भी उहादरण देते हुए कहा कि 2014 में पीएम मोदी प्रधानमंत्री बने और जब 2017 में उत्तर प्रदेश में बीजेपी आई और डबल इंजन की सरकार बनी तो प्रदेश में तेजी से विकास हुआ।

राम की संस्कृति और रोम की संस्कृति में अंतर- सीएम योगी

सीएम योगी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि भगवान श्री राम एक बार फिर अयोध्या आए हैं। पूरा देश जश्न मना रहा है, लेकिन कांग्रेस के इन लोगों को इससे भी नफरत है। सीएम योगी ने कहा कि राम की संस्कृति और रोम की संस्कृति में यही अंतर है। सीएम योगी ने कहा कि एक तरफ भगवान राम अयोध्या आए हैं और दूसरी तरफ वे लोग हैं जो रोम में पले-बढ़े हैं, जो खुद को 'एक्सीडेंटल हिंदू' कहते हैं।

कांग्रेस ने देश को विभाजित किया- सीएम योगी

रैली को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कांग्रेस पर विभाजनकारी राजनीति का आरोप लगाया। सीएम योगी ने कहा कि कांग्रेस ने अपने फायदे के लिए देश को विभाजित किया। कांग्रेस ने हिंदुओं की भावनाओं के साथ खेला और तुष्टीकरण की राजनीति में लगे रहे। कांग्रेस ने विकास के नाम पर उन्होंने सिर्फ अपनी जेबें भरीं और ऐसा कुछ नहीं किया जिससे देश को फायदा हो।

ये भी पढ़ें- फिर जेल से बाहर आएगा गुरमीत राम रहीम, हरियाणा में वोटिंग से पहले 20 दिन की पैरोल मंजूर

VIDEO: कैथल में भाजपा प्रत्याशी ने कांग्रेस नेता को दी धमकी, 'औकात में रहकर लड़ो चुनाव, वरना'