A
Hindi News हरियाणा CM नायब सैनी के सामने छलका अनिल विज का दर्द, बोले- कुछ लोगों ने मुझे BJP में बेगाना बनाया; VIDEO

CM नायब सैनी के सामने छलका अनिल विज का दर्द, बोले- कुछ लोगों ने मुझे BJP में बेगाना बनाया; VIDEO

हरियाणा भाजपा के सीनियर नेता और पूर्व मंत्री अनिल विज ने मंच से अपनी पार्टी के नेताओं को निशाने पर लिया है। एक रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि मुझे मेरी ही पार्टी में बेगाना कर दिया गया। लेकिन यह बेगाना अपनों से ज्यादा काम करेगा।

anil vij- India TV Hindi Image Source : PTI अनिल विज

हरियाणा के पूर्व गृह मंत्री और भाजपा नेता अनिल विज के मुख्यमंत्री नायब सैनी के सामने तेवर तल्ख दिखे। अपनी ही पार्टी को निशाना बनाते हुए उन्होंने अपना दर्द भी बयां किया। बता दें कि अंबाला छावनी के गांधी मैदान में बुधवार को भाजपा की विजय संकल्प रैली का आयोजन किया गया था। काफी दिनों से भाजपा के कार्यक्रमों से नदारद चल रहे पूर्व गृहमंत्री इस रैली में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने मंच से अपनी पार्टी के नेताओं को निशाने पर लिया। विज ने कहा, माना कि कुछ लोगों ने मुझे मेरी ही पार्टी में बेगाना बना दिया मगर कई बार बेगाने अपनों से भी ज्यादा काम कर जाते हैं और हम काम करके दिखाएंगे। पूर्व मंत्री के इस बयान के बाद मंच पर बैठे सीएम सैनी, परिवहन मंत्री असीम गोयल, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और भाजपा प्रत्याशी बंतो कटारिया ही नहीं, अन्य नेता भी चौंक गए।

नायब सैनी ने की थी विज को मनाने की कोशिश

बता दें कि हरियाणा में पिछले दिनों पार्टी ने अचानक ही बड़ा बदलाव करते हुए नायब सिंह सैनी को राज्य का सीएम बना दिया था। मनोहर लाल खट्टर की जगह सैनी को कमान मिली तो अनिल विज नाराज नजर आए थे। वह विधायक दल की मीटिंग छोड़कर चले गए थे और यहां तक कि शपथ ग्रहण समारोह में भी नहीं पहुंचे। कहा गया था कि उनका मंत्री पद के लिए नाम था लेकिन जब वह शपथ समारोह में नहीं पहुंचे तो लिस्ट से हटा दिया गया था।

विज वह कई बार साफ कह चुके हैं कि नायब सैनी के सरकार का गठन करते समय उन्हें अंधेरे में रखा गया था। इसके लिए उन्होंने कई बार मनोहर लाल को निशाना बनाया। वहीं, उनकी नाराजगी को दूर करने के लिए सीएम नायब सिंह सैनी ही अन्य मंत्री भी उनसे आशीर्वाद लेने पहुंचे थे।

देखें वीडियो-

फिलहाल अनिल विज महज एक विधायक है। दशकों से राजनीति कर रहे विज का अपनी स्थिति को लेकर आज फिर दर्द उभर आया है। उन्होंने रैली को संबोधित करते हुए कहा, आप लोगों में से हाथ खड़े करके बताइए कि मैंने अंबाला छावनी के लिए काम किया है या नहीं। पूर्व कैबिनेट मंत्री ने कहा, हम अपनों से ज्यादा काम करके दिखाएंगे। यदि आप मानते हो कि मैंने अंबाला छावनी के लिए कुछ काम किया है तो अब काम करने की बारी आपकी है। आप लोग टोलियां बनाएं और घर-घर जाएं। आप लोगों को बताए कि मैंने, मनोहर लाल जी ने और पीएम मोदी ने क्या-क्या काम किए हैं।

पहले स्वागत दौरे में नहीं पहुंचे थे विज

दरअसल यह बात भी किसी से छिपी नहीं है कि नायब सिंह सैनी के सीएम बनने के बाद से विज काफी नाराज चल रहे हैं। सीएम सैनी का अंबाला में पहला स्वागत दौरा था। अंबाला शहर में दो जगहों पर उनका स्वागत हुआ था, तो अंबाला कैंट में भी उनका स्वगात समारोह रखा गया। इस में भाजपा मंडल प्रधान तो पहुंचे, लेकिन विज ने इससे दूरियां बनाकर रखी।

यह भी पढ़ें-

जब हाथी पर संविधान की प्रति रखकर निकाली गई थी यात्रा, PM मोदी भी हुए थे जुलूस में शामिल

'जब तक जिंदा हूं मुसलमानों को धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं देने दूंगा', पीएम मोदी का बड़ा बयान