A
Hindi News हरियाणा 'Exit Poll की पहले भी खुल चुकी पोल, जमीनी हालात अलग', अनिल विज ने बताया ये समीकरण

'Exit Poll की पहले भी खुल चुकी पोल, जमीनी हालात अलग', अनिल विज ने बताया ये समीकरण

भारतीय जनता पार्टी के नेता और हरियाणा के पूर्व मंत्री अनिल विज ने कहा कि Exit Poll की पोल पहले भी खुल चुकी है। हरियाणा में जमीनी हालात बिल्कुल अलग हैं।

Anil Vij, BJP- India TV Hindi Image Source : PTI अनिल विज, बीजेपी नेता

अंबाला: हरियाणा भारतीय जनता पार्टी के सीनियर नेता अनिल विज ने Exit Poll के आंकड़ों पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि Exit Poll की पहले भी पोल खुल चुकी है। जमीनी हालात इन आंकड़ों से अलग हैं। अनिल विज ने कहा कि भूपेंद्र सिंह हुड्डा जिन्हें कांग्रेस सीएम के तौर पर पेश कर रही है, उनके हलके में कांग्रेस के वोट में 5 प्रतिशत की कमी आई है। मेरे निर्वाचन क्षेत्र में बीजेपी को वोट 3 प्रतिशत वोट बढ़ा है। ये आंकड़े साफ बता रहे हैं कि कांग्रेस की लोकप्रियता घटी है जबकि बीजेपी की बढ़ी है। कांग्रेस के प्रति लोगों का आकर्षण कम हुआ है।

आंतरिक सर्वेक्षण करा रही पार्टी

अनिल विज ने कहा कि हमारी पार्टी भी अपना आंतरिक सर्वेक्षण करा रही है। उनके आंकड़े भी आ जाएंगे। अपने आंतरिक सर्वेक्षण के बाद हम इस पर बात करेंगे। बता दें कि अनिल विज अक्सर अपने बयानों के चलते चर्चा में बने रहते हैं। शनिवार को हरियाणा विधानसभा चुनाव में वोट डालने के बाद पत्रकारों के सवाल पर उन्होंने कहा कि अगर पार्टी ने चाहा तो अगली मुलाकात मुख्यमंत्री आवास पर होगी। इसके साथ ही उन्होंने यह भी याद दिलाया कि वह सबसे वरिष्ठ नेता हैं।

इससे पहले भी नायब सिंह सैनी सरकार के गठन के दौरान उनकी नाराजगी खुलकर सामने आई थी। उन्होंने नायब सिंह सैनी सरकार में मंत्री बनने से इनकार कर दिया था और शपथ समारोह में भी नहीं पहुंचे थे। अब एक बार फिर उनका यह बयान पार्टी के लिए मुसीबत बन सकता है।

Exit Poll में कांग्रेस को बहुमत

 कई Exit Poll पोल में कांग्रेस को स्पष्ट बहुमत मिलने का अनुमान लगाया गया है, जो एक दशक के बाद वापसी की उम्मीद कर रही है। एक्सिस-माय इंडिया के एग्जिट पोल के मुताबिक, हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों में से कांग्रेस को 59 सीटें मिल सकती हैं। बीजेपी 23, इनलो को 2 और अन्य को 6 सीटों पर जीत मिल सकती है।

बता दें कि हरियाणा विधानसभा चुनाव में शनिवार को 60 प्रतिशत से अधिक मतदान हुआ, जो 2019 के विधानसभा चुनावों के मतदान प्रतिशत से कम है। निर्वाचन आयोग के अनुसार, 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक हुआ मतदान मामूली झड़पों को छोड़कर, मोटे तौर पर शांतिपूर्ण रहा। शाम सात बजे तक उपलब्ध आंकड़ों के अनुसार 61. 19 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया है। राज्य में 2019 के विधानसभा चुनाव में लगभग 68 प्रतिशत मतदान हुआ था, जबकि इस वर्ष की शुरुआत में लोकसभा चुनाव के दौरान राज्य की कुल 10 सीट पर 64.8 वोटिंग हुई थी। 

इनपुट-ANI, PTI