A
Hindi News हरियाणा Exclusive: किस ओर जाएगा हरियाणा का जाट फैक्टर? 'बीजेपी या कांग्रेस' किसके साथ JJP, जानें हर सवाल पर दुष्यंत चौटाला का जवाब

Exclusive: किस ओर जाएगा हरियाणा का जाट फैक्टर? 'बीजेपी या कांग्रेस' किसके साथ JJP, जानें हर सवाल पर दुष्यंत चौटाला का जवाब

हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई हैं। इस बीच जेजेपी प्रमुख दुष्यंत चौटाला ने इंडिया टीवी से खास बातचीत की। आइये जानते हैं उन्होंने क्या कहा?

जेजेपी प्रमुख दुष्यंत चौटाला का Exclusive Interview.- India TV Hindi Image Source : INDIA TV जेजेपी प्रमुख दुष्यंत चौटाला का Exclusive Interview.

चंडीगढ़: हरियाणा में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो गया है। ऐसे में जातिगत समीकरण से लेकर राजनीतिक समीकरण बैठाने में सभी दल जुटे हुए हैं। वहीं हरियाणा चुनाव में किंग मेकर कौन होगा इस पर सभी की निगाहें टिकी हुई हैं। इन सब के बीच सभी की नजरें जेजेपी प्रमुख दुष्यंत चौटाला पर टिकी हुई हैं। 2019 के चुनाव में अहम रोल निभाने वाले दुष्यंत चौटाला पर जनता कितना भरोसा करेगी? इन सभी सवालों का जवाब खुद दुष्यंत चौटाला ने इंडिया टीवी को दिए Exclusive Interview में बताई।

किसके साथ लड़ेंगे चुनाव

दुष्यंत चौटाला की जेजेपी कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगी और चुनाव के दौरान जनता के बीच जाने का पार्टी का क्या आधार होगा? इस पर उन्होंने कहा कि हमने पिछले चार सालों में जो काम किया है, हम उस काम के आधार पर ही जनता के बीच जाएंगे और हम मजबूती के साथ 90 की 90 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। उनसे जब पूछा गया कि वह बीजेपी या कांग्रेस किसके साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे? इस पर उन्होंने कहा कि चुनाव हम अपने दम पर लड़ेंगे और हमारा टारगेट है कि हम अपने नंबर्स को बढ़ाएं। भगवान करें कि हमारी मेहनत कामयाब हो और हम पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएं।

हुड्डा या सैनी किससे होगी लड़ाई?

दुष्यंत चौटाला ने इंडिया टीवी से बात करते हुए कहा कि हमारी लड़ाई अपने सभी विरोधियों से है। हुड्डा या सैनी हमारे कोई रिश्तेदार नहीं हैं। दोनों ही हमारे राजनीतिक विरोधी हैं और दोनों के विरोध में ही हम चुनाव लड़ेंगे। वहीं जब उनसे पूछा गया कि जाट वोट बैंक किस ओर होगा? इस पर उन्होंने कहा कि कोई कास्ट एक व्यक्ति को देखकर वोट नहीं डालती है। बीजेपी से नाराजगी को लेकर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि हमारी कोई नाराजगी नहीं है और ना ही हम कभी बीजेपी के साथ थे। हम एनडीए अलायंस का हिस्सा थे। हमारी कई मुद्दों पर सहमति नहीं बनी तो हम अलग हो गए। 

यहां देखें पूरा इंटरव्यू-

यह भी पढ़ें- 

भाजयुमो ने झारखंड सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा, पुलिस ने दागे आंसू गैसे के गोले

अब MVA ने बुलाया 'महाराष्ट्र बंद', हाईकोर्ट ने लगाई रोक; दो याचिकाओं पर सुनवाई में जानें क्या-क्या हुआ?