A
Hindi News हरियाणा हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर इलेक्शन कमीशन की थोड़ी देर में बैठक, नई तारीख का हो सकता है ऐलान

हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर इलेक्शन कमीशन की थोड़ी देर में बैठक, नई तारीख का हो सकता है ऐलान

चुनाव आयोग ने अभी पिछले दिनों ही जम्मू-कश्मीर के साथ ही हरियाणा में चुनाव की तारीखों का ऐलान किया था। हरियाणा में एक चरण में चुनाव कराने की घोषणा की गई थी।

चुनाव आयोग की बैठक- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO चुनाव आयोग की बैठक

हरियाणा विधानसभा चुनाव की नई तारीख को लेकर चुनाव आयेग की थोड़ी देर में बैठक होने वाली है। ऐसे में माना जा रहा है कि चुनाव आयोग हरियाणा विधानसभा के लिए नई तारीख का ऐलान कर सकता है।

बीजेपी अध्यक्ष ने चुनाव आयोग से की मांग

हरियाणा में विधानसभा चुनाव की तारीख बदलेगी या नहीं। इसपर आज तस्वीर साफ हो सकती है। अब से कुछ ही देर में चुनाव आयोग की बैठक होने वाली है। इसपर हरियाणा बीजेपी अध्यक्ष मोहन लाल  बडोली की मांग पर विचार किया जाएगा।

चुनाव की तारीखों में किया जाए बदलाव

हरियाणा बीजेपी अध्यक्ष मोहन लाल बडोली ने चुनाव आयोग को खत लिखकर चुनाव की तारीखों में बदलाव करने को कहा है। बडोली की इस चिट्टी पर हरियाणा की सियासत गर्मा गई है। कांग्रेस आरोप लगा रही है कि बीजेपी ने चुनाव के पहले ही हार मान ली है। 

अभय चौटाला ने भी चुनाव की तारीख बदलने की मांग की

अखिल भारतीय बिश्नोई महासभा और लोक दल के अभय सिंह चौटाला ने भी चुनाव आयोग को पत्र लिखकर चुनाव की तारीख बदलने को कहा है। इसी के बाद आज चुनाव आयोग की बैठक होने जा रही है।

1 अक्टूबर को हरियाणा में विधानसभा के चुनाव 

पिछले दिनों ही चुनाव आयोग ने ऐलान किया था कि हरियाणा विधानसभा की 90 सीटों के लिए 1 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव कराए जाएंगे।  वोटों की गिनती की 4 अक्तूबर को की जाएगी। वहीं, अब राज्य में चुनाव की तारीख को बदलने की मांग उठने लगी है।