A
Hindi News हरियाणा आगामी हरियाणा विधानसभा चुनावों को लेकर धर्मेंद्र प्रधान ने भरी हुंकार, कार्यकर्ताओं से कहा- कांग्रेस के 'झूठ' और 'कुशासन' का करें पर्दाफाश

आगामी हरियाणा विधानसभा चुनावों को लेकर धर्मेंद्र प्रधान ने भरी हुंकार, कार्यकर्ताओं से कहा- कांग्रेस के 'झूठ' और 'कुशासन' का करें पर्दाफाश

केंद्रीय शिक्षा मंत्री और बीजेपी नेता धर्मेंद्र प्रधान ने पार्टी कार्यकर्ताओं से आगामी हरियाणा विधानसभा चुनावों के लिए कमर कसने के लिए कहा। साथ ही उन्होंने कांग्रेस के झूठ और कुशासन को उजागर करने के लिए जनसंपर्क बढ़ाने को भी कहा।

केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान - India TV Hindi Image Source : PTI(FILE) केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान

केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने रविवार को पार्टी कार्यकर्ताओं से आगामी हरियाणा विधानसभा चुनावों के लिए कमर कसने और कांग्रेस के ‘झूठ’ और ‘कुशासन’ को उजागर करने के लिए जनसंपर्क बढ़ाने को कहा। प्रधान को हाल ही में हरियाणा के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का चुनाव प्रभारी नियुक्त किया गया है। प्रधान ने रोहतक में केंद्रीय ऊर्जा मंत्री मनोहर लाल, हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी, केंद्रीय मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर और पार्टी के वरिष्ठ नेता बिप्लब कुमार देब के साथ पार्टी के एक कार्यक्रम को संबोधित किया। 

'कार्यकर्ताओं का पार्टी पर पूरा अधिकार'

हरियाणा का चुनाव प्रभारी नियुक्त होने पर प्रधान को स्थानीय यूनिट द्वारा सम्मानित किया गया। इसके अलावा मनोहर लाल और गुर्जर को भी सांसद निर्वाचित होने पर सम्मानित किया गया। प्रधान ने अपने संबोधन में कहा कि विधानसभा चुनाव के बाद हरियाणा में एक बार फिर गरीबों, किसानों, वंचित वर्गों और आम लोगों की सरकार सत्ता में आएगी। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से तैयारी में जुटने को कहा। उन्होंने यह भी कहा कि किसी भी मुकाबले या मुश्किल काम की सफलता में कार्यकर्ता महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। उन्होंने कहा कि सैनी या किसी अन्य की तरह कार्यकर्ताओं का पार्टी पर पूरा अधिकार है। 

'भाजपा हरियाणा को नई ऊंचाइयों पर ले जा सकती है'

प्रधान ने कहा कि BJP हरियाणा को नई ऊंचाइयों पर ले जा सकती है और राज्य की प्रगति के बिना देश की प्रगति संभव नहीं है। उन्होंने कहा, "हम पूरी ईमानदारी से लोगों की सेवा करते आ रहे हैं। हरियाणा में 19,812 बूथ, 7,200 गांव और 22 जिले हैं।" प्रधान ने कहा कि चुनाव में अब करीब 100 दिन बचे हैं और इस 'मिशन 100 दिन' में पार्टी कार्यकर्ताओं को घर-घर जाकर कांग्रेस के कार्यकाल के दौरान व्याप्त 'झूठ' और ‘कुशासन’ को उजागर करना चाहिए। 

 कांग्रेस के फैलाए झूठ से गुमराह न हों: धर्मेंद्र प्रधान 

हाल ही में हुए लोकसभा चुनावों का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने यह झूठ फैलाया कि अगर भाजपा दोबारा केंद्र की सत्ता में आई तो वह आरक्षण खत्म कर देगी। उन्होंने लोगों से अपील की कि कांग्रेस के फैलाए झूठ से गुमराह न हों। हाल के सप्ताह में कांग्रेस नेताओं ने दावा किया है कि लोगों ने हरियाणा में कांग्रेस को सत्ता में वापस लाने का मन बना लिया है। इस पर प्रधान ने कहा, "जो लोग सोचते हैं कि वे एक बार फिर हरियाणा को लूट सकते हैं, उन्हें यह सपना देखना छोड़ देना चाहिए। भाजपा तीसरी बार सत्ता में आने जा रही है।" 

'हरियाणा को आगे ले जाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे'

भाजपा नेता ने कहा कि लोग कांग्रेस शासन के दौरान "दलितों पर हुए अत्याचारों" को अब भी नहीं भूले हैं। प्रधान ने गरीबों, दलितों, अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) और अन्य वर्गों के हितों के लिए केंद्र और हरियाणा में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकारों द्वारा उठाए गए कदमों की चर्चा की। उन्होंने कहा, "हमें कांग्रेस के भ्रष्टाचार और कुशासन को जनता के सामने ले जाना होगा।" प्रधान ने कहा कि कांग्रेस के समय में लूट, भ्रष्टाचार और वंशवाद का बोलबाला था और भाजपा के आने के बाद ‘सुशासन’ पर जोर दिया गया। उन्होंने कहा, "हम हरियाणा को आगे ले जाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।" 

ये भी पढ़ें- Explainer: क्या है NEET UG और PG परीक्षा, किन कोर्सेज में मिलता है दाखिला और क्यों हुआ नीट पीजी एग्जाम स्थगित? जानें पूरा मामला