A
Hindi News हरियाणा VIDEO: हरियाणा में कांग्रेस पीछे, फिर भी 'मुख्यमंत्री' की दावेदारी को लेकर ये क्या बोल गए भूपेंद्र हुड्डा?

VIDEO: हरियाणा में कांग्रेस पीछे, फिर भी 'मुख्यमंत्री' की दावेदारी को लेकर ये क्या बोल गए भूपेंद्र हुड्डा?

हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजे आ रहे हैं। चुनावी एग्जिट पोल में कांग्रेस को एकतरफी जीत मिलते हुए दिखाया गया था। वहीं, आज आ रहे नतीजों में हरियाणा में कांग्रेस दो बार की सत्ता में रही बीजेपी से काफी पीछे चल रही है।

हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा

हरियाणा विधानसभा के चुनाव नतीजों में बड़ा उलटफेर दिख रहा है। शुरुआती रुझानों में भारतीय जनता पार्टी ने 49 सीटों पर बढ़त बना ली है। कांग्रेस 35 सीटों पर आगे हैं। अन्य उम्मीदवार 6 सीटों पर आगे चल रहे हैं। इस बीच, हरियाणा के पूर्व सीएम व दिग्गज नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने बड़ा बयान दिया है।

हरियाणा में कांग्रेस लाएगी बहुमत- हुड्डा

चुनाव नतीजों के ऐलानों के बीच भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि मौजूदा रुझानों के अनुसार, कांग्रेस हरियाणा में सरकार बनाने जा रही है। पार्टी के आलाकमान ही कांग्रेस के अंदर सीएम का चेहरा तय करेंगे। हरियाणा में कांग्रेस अपना बहुमत लाएगी। 

हुड्डा ने इन नेताओं को दिया श्रेय

इसके साथ ही हुड्डा ने कहा कि हरियाणा में पार्टी को मिल रहे जनादेश का श्रेय राहुल गांधी, मल्लिकार्जुन खरगे, सभी पार्टी नेताओं और हरियाणा की जनता को जाता है। हुड्डा ने कहा, 'इसमें कोई संदेह नहीं है कि कांग्रेस सरकार बनाने जा रही है। कांग्रेस भारी अंतर से सरकार बनाएगी।'

बीजेपी उम्मीदवार से बढ़त बनाए हैं भूपेंद्र हुड्डा

बता दें कि चुनाव के आयोग के ताजा आंकड़ों के अनुसार, गढ़ी सांपला-किलोई सीट पर 4/17 राउंड की मतगणना के बाद पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा भाजपा के उम्मीदवार मंजू से 22,182 वोटों के अंतर से बढ़त बनाए हुए हैं।

हरियायाणा में BJP 49 तो कांग्रेस 35 सीटों पर आगे

चुनाव आयोग के आंकडों के अनुसार, हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी (BJP) 49 सीटों पर आगे चल रही है। कांग्रेस 35 सीटों पर आगे है। इनेलो एक सीट पर आगे है। बसपा का उम्मीदवार भी एक सीट पर आगे है। इसके साथ अन्य उम्मीदवार 4 सीटों पर आगे हैं।