A
Hindi News हरियाणा राम रहीम के जेल से बाहर आने का विरोध क्यों कर रही कांग्रेस? चुनाव आयोग को लिखा पत्र

राम रहीम के जेल से बाहर आने का विरोध क्यों कर रही कांग्रेस? चुनाव आयोग को लिखा पत्र

हरियाणा कांग्रेस ने गुरमीत राम रहीम को पैरोल दिए जाने पर आपत्ति जताते हुए चुनाव आयोग को पत्र लिखा है। कांग्रेस का कहना है कि मतदान से पहले राम रहीम वोटर्स को प्रभावित कर सकता है।

गुरमीत राम रहीम- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO गुरमीत राम रहीम

हरियाणा में 5 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव होने हैं। उससे पहले हरियाणा कांग्रेस ने डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को पैरोल दिए जाने के खिलाफ चुनाव आयोग को पत्र लिखा है। पत्र में कहा गया है कि हरियाणा में मतदान से पहले राम रहीम को पैरोल नहीं दी जाए, क्योंकि वो वोटर्स को प्रभावित कर सकता है। राम रहीम का पिछला इतिहास इस बात का गवाह है कि उसके हरियाणा में जबरदस्त फैन फॉलोइंग है। वो इसका इस्तेमाल कर सकता है, इसलिए उसे पैरोल नहीं दी जानी चाहिए।

तीन शर्तों के साथ पैरोल की मिली मंजूरी

इससे पहले चुनाव आयोग ने 30 सितंबर को राम रहीम की पैरोल को मंजूरी दी थी। हालांकि, आयोग ने तीन शर्तें लगाई हैं। पैरोल के वक्त के दौरान गुरमीत राम रहीम के हरियाणा में दाखिल होने पर रोक रहेगी। गुरमीत राम रहीम किसी भी चुनाव प्रचार की गतिविधियों में शामिल नहीं हो सकता है और ना ही सोशल मीडिया के जरिए किसी चुनाव प्रचार की गतिविधि में शामिल होगा।

यौन शोषण-मर्डर केस में काट रहा सजा

यौन शोषण और मर्डर केस में राम रहीम रोहतक जेल में सजा काट रहा है। पैरोल के दौरान राम रहीम उत्तर प्रदेश के बरनावा आश्रम में रहेगा। साध्वियों के यौन शोषण और मर्डर केस में डेरा सच्चा सौदा प्रमुख 20 साल की कैद काट रहा है। उसने हाल ही में सरकार से इमरजेंसी पैरोल मांगी थी। जेल विभाग को आवेदन कर 20 दिन की पैरोल देने के लिए कहा। इस दौरान उसने उत्तर प्रदेश के बरनावा आश्रम में रहने की बात कही। इससे पहले राम रहीम अगस्त में 21 दिन की फरलो पर बाहर आया था।

अंतिम चरण में चुनाव प्रचार

बता दें कि हरियाणा विधानसभा की सभी 90 सीटों पर 5 अक्टूबर को वोट डाले जाएंगे। चुनाव की तैयारियां अब अंतिम चरण में हैं। ऐसे में तमाम दलों की ओर से वोटर्स को अपने पक्ष में करने के लिए हर संभव कोशिश की जा रही है। चुनाव के नतीजे 8 अक्टूबर घोषित किए जाएंगे।

ये भी पढ़ें- 

कोठी में काम करने वाली नौकरानी की ड्राइवर ने की हत्या, लाश को नोएडा में फेंका; मर्डर का खुलासा

राहुल गांधी ने सुनाई हरियाणवी युवाओं की कहानी, बताया- 50 लाख खर्च कर क्यों गए अमेरिका?