A
Hindi News हरियाणा 'जब हमारी सरकार आएगी हम इनको नचवाएंगे', राहुल गांधी ने अडानी-अंबानी का नाम लेकर बीजेपी को घेरा

'जब हमारी सरकार आएगी हम इनको नचवाएंगे', राहुल गांधी ने अडानी-अंबानी का नाम लेकर बीजेपी को घेरा

हरियाणा में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि हरियाणा में 36 बिरादरी की सरकार बनेगी।

बीजेपी पर बरसे राहुल गांधी - India TV Hindi Image Source : PTI बीजेपी पर बरसे राहुल गांधी

बहादुरगढ़ः हरियाणा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवारों का प्रचार करने पहुंचे राहुल गांधी ने मंगलवार को बीजेपी और केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। बहादुरगढ़ में रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि पीएम मोदी अडानी और अंबानी की मदद करते हैं। रोजगार के सिस्टम को नष्ट करते हैं , संविधान को खत्म करते हैं। बीजेपी संविधान खत्म करती है और संविधान की कांग्रेस रक्षा करती है। संविधान में लिखा है सभी नागरिक एक समान हैं।

राहुल गांधी ने बीजेपी और पीएम मोदी पर साधा निशाना

केंद्र और राज्य सरकार की आलोचना करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि अगर इकॉनॉमिक पालिसी बनाओ तो गरीबों के लिए होना चाहिए। बीजेपी बिजनेसमैन का कर्ज माफ करती है। किसानों के लिए तीन काले कानून लाते हैं। मोदी का चेहरा 24 घंटे अडानी-अंबानी के टीवी पर दिखता है। क्या आपनो कभी किसानों की सदस्याएं इन चैनलों पर देखी। यह संविधान पर हमला होता है। जब RSS के लोग देश के संस्थानों में अपने लोगों को भरते हैं और गरीबों, वंचितों को जगह नहीं देते- वो संविधान पर आक्रमण करते हैं। 

राहुल गांधी ने अंबानी की शादी पर उठाए सवाल

 राहुल गांधी ने कहा कि अभी आपने अंबानी के बेटे की शादी देखी। अंबानी ने बेटे की शादी में हजारों करोड़ खर्च किए ये किसका पैसा है। ये आपका पैसा है। आप बैंक से लोन लेकर बच्चों की शादी करते हैं। ये मैं बदलना चाहता हूं।  आपके जेब से 24 घंटा पैसा छानी जा रहा है। जितनी जीएसटी मुकेश अंबानी देते हैं। उतना ही किसान भी देता है , अगर वही समान खरीदे। जब मिठाई खरीदते हो तो उतनी ही जीएसटी अंबानी अडानी देते हैं। जितना पैसा मोदी अडानी अंबानी को दे रहे हैं। उतना ही पैसा हम गरीब किसानों, माताओं , बहनो को देंगे। जब हमारी सरकार आएगी हम इनको नचवाएंगे। वो दिन आएगा जब हिंदुस्तान की सरकार गरीबों की होगी। जितना पैसा अरबपतियों का माफ किया है। उतनी ही पैसा किसानों-गरीबो का किया जाएगा।

राहुल ने पीएम मोदी से पूछे ये सवाल

राहुल ने कहा कि हरियाणा में ड्रग्स की समस्या बढ़ती जा रही है। मैं नरेंद्र मोदी से पूछना चाहता हूं कि जब अडानी के मुंद्रा पोर्ट में हजारों किलो ड्रग्स मिली तो आपने किसे पकड़ा और किसे जेल भेजा? हरियाणा के लोग सेना में जाते थे, लेकिन नरेंद्र मोदी ने 'अग्निवीर योजना' लाकर इस रास्ते को भी बंद कर दिया है। अग्निवीर योजना हिंदुस्तान के जवानों से पेंशन, कैंटीन और शहीद का दर्जा चोरी करने का तरीका है।