A
Hindi News हरियाणा हरियाणा में सबसे ज्यादा वोटों से इस उम्मीदवार ने जीता चुनाव? दूर-दूर तक इनके करीब कोई नहीं

हरियाणा में सबसे ज्यादा वोटों से इस उम्मीदवार ने जीता चुनाव? दूर-दूर तक इनके करीब कोई नहीं

हरियाणा में कांग्रेस उम्मीदवार मामन खान ने सबसे बड़ी जीत दर्ज की है। उन्होंने 98 हजार से ज्यादा वोटों से जीत दर्ज की है। नूंह की सभी तीनों सीटें कांग्रेस ने जीत ली है।

कांग्रेस उम्मीदवार मामन खान (फाइल फोटो)- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA कांग्रेस उम्मीदवार मामन खान (फाइल फोटो)

नूंहः हरियाणा के नूंह जिले की तीनों सीटों पर कांग्रेस ने बड़ी जीत दर्ज की है। फिरोजपुर झिरका विधानसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार मामन खान ने अब तक की सबसे बड़ी जीत दर्ज की है। मामन खान 98 हजार 441 मतों से चुनाव जीते हैं। उन्होंने अपने निकतम प्रतिद्वंद्वी बीजेपी प्रत्याशी नसीम अहमद को करारी शिकस्त दी। मामन को कुल एक लाख 30 हजार 497 वोट मिले। 

नूंह जिले की तीनों सीटों पर कांग्रेस को मिली बड़ी जीत

कांग्रेस उम्मीदवार आफताब अहमद ने इनेलो प्रत्याशी ताहिर हुसैन को 46 हजार 963 वोटों से हराया। कांग्रेस को यहां पर कुल 91 हजार 833 वोट मिले। वहीं, पुन्हाना सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार मोहम्मद इलियास ने विजय हासिल की है। इलियास ने निर्दलीय रईश खान को 31916 वोट से हराया। कांग्रेस को यहां पर कुल 85300 वोट मिले। तीनों सीटों पर कांग्रेस ने सुबह से ही बढ़त बना ली थी।

पिछले चुनाव में भी कांग्रेस को मिली थी जीत

बता दें कि नूंह जिला मुस्लिम बहुल क्षेत्र है। पिछले चुनाव में भी कांग्रेस को यहां से जीत मिली थी। इस बार भी कांग्रेस ने अपने विधायकों को ही चुनाव मैदान में उतारा था। हरियाणा में पांच अक्टूबर को विधानसभा चुनाव हुए थे। 

विनेश फोगाट को भी मिली जीत

पूर्व पहलवान विनेश फोगाट ने भी अपना चुनाव जीत लिया है। वह जुलाना से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव मैदान में थी। फोगाट ने हरियाणा में जुलाना विधानसभा सीट से बीजेपी के योगेश कुमार को  6,015 मतों के अंतर से हराया। ताजा रुझानों में बीजेपी की प्रदेश में सरकार बनने जा रही है। बीजेपी ने बहुमत का आंकड़ा पूरा कर लिया है। वहीं जेजेपी का पूरी तरह से सूफड़ा साफ हो गया है। कांग्रेस को उम्मीद से ज्यादा झटका लगा है। कांग्रेस करीब 34 सीटें जीतती दिख रही है। वहीं बीजेपी करीब 50 सीटें जीतते दिख रही है।