A
Hindi News हरियाणा हरियाणा में नायब सिंह सैनी 17 अक्टूबर को लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ, पीएम मोदी समेत कई नेता रहेंगे मौजूद

हरियाणा में नायब सिंह सैनी 17 अक्टूबर को लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ, पीएम मोदी समेत कई नेता रहेंगे मौजूद

हरियाणा 17 अक्टूबर को नई सरकार का शपथग्रहण होगा। सीएम और विधायस सुबह दस बजे पंचकूला में शपथग्रहण करेंगे। इस दौरान पीएम मोदी समेत बीजेपी के कई बड़े नेता मौजूद रहेंगे।

पीएम मोदी के साथ नायब सिंह सैनी- India TV Hindi Image Source : PTI पीएम मोदी के साथ नायब सिंह सैनी

चंडीगढ़ः हरियाणा विधानसभा चुनाव में बंपर जीत के बाद बीजेपी ने लगातार तीसरी बार सरकार बनाने की कयावद शुरू कर दी है। 17 अक्टूबर को नई सरकार का शपथग्रहण होगा। राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय नई सरकार के मंत्रियों को पद की शपथ दिलाएंगे। शपथ ग्रहण समारोह गुरुवार को सुबह 10 बजे पंचकुला के परेड ग्राउंड, सेक्टर 5 में होगा। बीजेपी नेता नायब सिंह सैनी लगातार दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत बीजेपी शामित राज्यों के मुख्यमंत्री भी मौजूद रहेंगे। 

मनोहर लाल खट्टर ने दी ये जानकारी

जानकारी के अनुसार, पंचकूला के सेक्टर-पांच स्थित परेड ग्राउंड में 17 अक्टूबर को नायब सिंह सैनी सुबह 10 बजे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। केंद्रीय मंत्री और हरियाणा के पूर्व सीएम मनोहर लाल खट्टर ने बताया कि हमें पीएम की मंजूरी मिल गई है कि 17 अक्टूबर को पंचकूला में सीएम और मंत्रिपरिषद शपथ लेंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत वरिष्ठ नेता और बीजेपी-शासित राज्यों के मुख्यमंत्री भी उपस्थित रहेंगे।

बीजेपी विधायक दल की जल्द होगी बैठक

बीजेपी विधायक दल की अभी बैठक नहीं हुई है। माना जा रहा है कि जल्द ही नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक होगी जिसमें विधायक दल का नेता चुना जाएगा। माना जा रहा है कि नायब सिंह सैनी को औपचारिक रुप से नेता चुना जाएगा। भाजपा ने अपने चुनाव अभियान के दौरान कहा था कि अगर पार्टी सत्ता में लौटती है तो नायब सिंह सैनी ही प्रदेश के मुख्यमंत्री बनेंगे। इससे पहले अभी हाल में ही नायब सिंह सैनी ने प्रधानमंत्री मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत बीजेपी के सीनियर नेताओं से मुलाकात की थी। 

बीजेपी को मिली है 48 सीटें

बता दें कि भाजपा ने 8 अक्टूबर को एग्जिट पोल के सभी पूर्वानुमानों को गलत साबित कर दिया और पार्टी ने हरियाणा में लगातार तीसरी बार और भी बड़े बहुमत के साथ सत्ता में वापसी करके इतिहास रच दिया। बीजेपी 48 सीटें जीतीं, जो कांग्रेस से 11 अधिक है। जेजेपी और आप का सफाया हो गया और इनेलो सिर्फ दो सीटें जीतने में सफल रही। कांग्रेस को 37 सीटों पर संतोष करना पड़ा।