A
Hindi News हरियाणा दूसरी बार CM बनते ही नायब सिंह सैनी ने सबसे पहले इस फाइल पर किया हस्ताक्षर, आम लोगों को होगा फायदा

दूसरी बार CM बनते ही नायब सिंह सैनी ने सबसे पहले इस फाइल पर किया हस्ताक्षर, आम लोगों को होगा फायदा

हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने आज कार्यभार संभाल लिया है। दूसरी बार सीएम बनते ही नायब सिंह सैनी ने हरियाणा के लोगों के लिए खास सौगात दी है।

मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी- India TV Hindi Image Source : X/BJP4HARYANA मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी

हरियाणा के मुख्यमंत्री के तौर पर नायब सिंह सैनी ने दूसरी बार शपथ ली है। सीएम सैनी ने आज दूसरी बार सीएम पद का कार्यभार संभाल लिया है। कार्यभार संभालते ही नायब सिंह सैनी एक्टिव मोड पर आ गए हैं। सीएम सैनी ने सबसे पहले उस फाइल पर हस्ताक्षर किए हैं, जिससे राज्य के आम लोगों को इलाज में काफी फायदा होने वाला है।

किडनी रोगियों को फ्री में डायलिसिस

इस फाइल में हस्ताक्षर करने के बाद सीएम सैनी ने कहा कि राज्य के सभी सरकारी अस्पतालों में गंभीर किडनी रोगियों को फ्री डायलिसिस की सुविधा मिलेगी। भविष्य में सभी मेडिकल कॉलेजों में भी इस फ्री सुविधा का लाभ मिलेगा।

विपक्ष ने किसानों को भड़काने का काम किया

सैनी ने कहा, 'हमारी सरकार ने पिछले दस सालों में काफी काम किया है। विपक्ष ने एक नैरटिव सेट किया लेकिन आम जनता ने उसे तोड़ा है। किसानों को भड़काने का काम किया गया। विपक्ष ने युवाओं को अविश्वास में धकेलने का काम किया। हमारे खिलाड़ियों को कांग्रेस ने यूज किया है।'

अपराधियों को सीएम सैनी ने दिया अल्टीमेटम

सीएम सैनी ने कहा कि कैबिनेट में ये फैसला किया है कि एमएसपी पर एक-एक दाना धान को उठाएंगे। रोजगार के मुद्दे पर सैनी ने कहा कि आज मैंने भी ज्वॉइन किया है। उधर, प्रदेश के पच्चीस हजार युवाओं ने भी नई जॉब ज्वॉइन की है। सीएम नायब सैनी ने अपराधियों को चेतवनी देते हुए कहा कि या तो अपराध छोड़ दे या अपराधी हरियाणा छोड़ दे नहीं तो उन्हें बख्शा नहीं जायेगा

सैनी ने कल ली सीएम पद की शपथ

बता दें कि नायब सैनी ने 17 अक्तूबर (गुरुवार) को मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अन्य प्रमुख गठबंधन नेताओं की उपस्थिति में आयोजित एक समारोह में सैनी और 13 अन्य को पद की शपथ दिलाई।