A
Hindi News हरियाणा Video: शराब के नशे में पुलिसकर्मी पर चढ़ा दी गाड़ी, CCTV में कैद हुई घटना, सिपाही PGI चंडीगढ़ में भर्ती

Video: शराब के नशे में पुलिसकर्मी पर चढ़ा दी गाड़ी, CCTV में कैद हुई घटना, सिपाही PGI चंडीगढ़ में भर्ती

कई चक्कर लगाने के बाद जब कार दोबारा नाके पर आती है तो पुलिसकर्मी उसे रोकने की कोशिश करते हैं। ऐसे में कार पुलिसकर्मी को कुचलते हुए निकल जाती है। घटना में घायल पुलिसकर्मी अस्पताल में भर्ती है।

Karnal police- India TV Hindi Image Source : INDIA TV पुलिसकर्मी पर गाड़ी चढ़ाने वाले आरोपी

हरियाणा के करनाल में शराब के नशे में गाड़ी चला रहे युवक ने नाके पर ड्यूटी कर रहे पुलिसकर्मी पर गाड़ी चढ़ा दी। घटना के वक्त कार में दो लोग (गौरव और अमन) सवार थे और दोनों शराब के नशे में थे। दोनों करनाल के रहने वाले हैं। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है और न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। जिस पुलिसकर्मी के ऊपर कार चढ़ाई गई, उसके सिर में ज्यादा चोट आई है। घायल पुलिसकर्मी मनोज का इलाज पीजीआई चंडीगढ़ में चल रहा है। 

घटना का सीसीटीवी वीडियो भी सामने आया है। वीडियो में देखा जा सकता है कि एक कार पुलिस नाके के सामने कई चक्कर लगाती है। बार-बार कार चौराहे से दाईं तरफ मुड़ जाती है। ऐसे में नाके पर खड़े पुलिसकर्मियों को कार संदिग्ध लगती है और उसे रोकने के लिए वह बैरिकेट लेकर आगे बढ़ते हैं। हालांकि, कार चालक कार को रोकने की बजाय पुलिसकर्मी को कुचलते हुए आगे निकल जाता है। एक पुलिसकर्मी दौड़कर कार का पीछा करने की कोशिश करता है, लेकिन नाकाम रहता है।

अपराधियों को रोकने के लिए लगाते हैं नाके

करनाल में अलग-अलग जगह पुलिस की तरफ से नाके लगाए जाते हैं, ताकि आपराधिक वारदातों पर लगाम लगाई जा सके। करनाल के सैन चौक पर भी पुलिसकर्मी नाका लगाते हैं। घटना के दिन भी इस नाके पर कई पुलिस कर्मचारी तैनात थे। एक क्रेटा गाड़ी कई राउंड लगा रही थी और बार-बार नाके के पास आकर दाईं तरफ मुड़ जा रही थी। पुलिसकर्मियों को गाड़ी संदिग्ध लगी तो उसे रोकने के लिए बैरिकेट लेकर सड़क पर आ गए। एक पुलिसकर्मी ने गाड़ी रोकने का इशारा किया। हालांकि, कार चालक ने गाड़ी रोकी नहीं। गाड़ी बेरिकेट्स को तोड़ती हुई पुलिसकर्मी के ऊपर चढ़ गई। 

पुलिसकर्मी को रौंदकर फरार हुए आरोपी

गाड़ी के बोनट से टकराने के बाद पुलिसकर्मी नीचे गिर गया और गाड़ी मौके से फरार हो गई। पुलिस ने बाद में गाड़ी की पहचान की और आरोपियों को गिरफ्तार करते हुए गाड़ी भी बरामद कर ली। घायल पुलिसकर्मी मनोज को कल्पना चावला मेडिकल अस्पताल में भर्ती कराया गया। मनोज का हाल चाल जानने के लिए एसपी अस्पताल में पहुंचे। मनोज को सिर में ज्यादा चोट के कारण उन्हें पीजीआई चंडीगढ़ रेफर कर दिया गया। 

दोनों आरोपी हिरासत में

पुलिस ने दोनों आरोपी गौरव और अमन को गिरफ्तार कर लिया है और दोनों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। गाड़ी आरोपी गौरव के रिश्तेदार की है। दोनों आरोपी गाड़ी में शराब पीकर आवारागर्दी कर रहे थे। इसी दौरान उन्होंने वारदात को अंजाम दिया और भागने की कोशिश की। पुलिस ने अपील की है कि कहीं नाका लगा हुआ है तो आम लोग सहयोग करें। 

(करनाल से अमित भटनागर की रिपोर्ट)