A
Hindi News हरियाणा "मेरे नाम पर जीती है, मैं महान हूं", विनेश फोगाट की जीत पर बोले बृज भूषण शरण सिंह

"मेरे नाम पर जीती है, मैं महान हूं", विनेश फोगाट की जीत पर बोले बृज भूषण शरण सिंह

विनेश फोगाट जुलाना विधानसभा सीट से जीत चुकी हैं और उन्होंने भाजपा के उम्मीदवार योगेश कुमार को हराया है। उनकी जीत पर अब पूर्व WFI अध्यक्ष और भाजपा नेता बृज भूषण शरण सिंह का बयान भी आ चुका है और उन्होंने कहा है कि विनेश मेरे नाम पर जीत गई।

बृज भूषण शरण सिंह और विनेश फोगाट- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA बृज भूषण शरण सिंह और विनेश फोगाट

जुलाना निर्वाचन क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार विनेश फोगाट की जीत पर पूर्व WFI अध्यक्ष और भाजपा नेता बृज भूषण शरण सिंह ने कहा, "हमारा नाम लेकर अगर वे(विनेश फोगाट) जीत गईं तो इसका मतलब हम महान आदमी हैं। कम से कम मेरे नाम में इतना दम तो है कि मेरा नाम लेकर उनकी नईया पार हो गई लेकिन कांग्रेस को तो डुबो दिया। राहुल बाबा का क्या होगा?"

जुलाना से जीतीं विनेश फोगाट

बता दें कि, जुलाना विधानसभा सीट से कांग्रेस की उम्मीदवार विनेश फोगाट जीत चुकी हैं। उन्होंने भाजपा के प्रत्याशी योगेश कुमार को 6015 वोटों से हराया। हालांकि विनेश शुरुआती रुझानों में योगेश से पीछे चल रही थीं। लेकिन वोटों की गिनती खत्म होते-होते वे उनसे 6015 वोटों से आगे निकल गई। विनेश को योगेश ने काफी कड़ी टक्कर दी थी। वहीं, इस सीट पर इनेलो के उम्मीदवार सुरेंद्र लाथेर तीसरे नंबर पर रहे, उन्हें इस चुनाव में 10158 वोट मिले। मालूम हो कि, हरियाणा विधानसभा चुनाव एक ही चरण में पांच अक्टूबर को संपन्न हुआ था।

X पर ट्रेंड हुईं विनेश फोगाट

सोशल मीडिया पर भी कांग्रेस उम्मीदवार विनेश फोगाट का दबदबा कायम है। शुरुआती रुझानों में उनके आगे-पीछे चलने पर लोग सोशल मीडिया पर जमकर रिएक्ट कर रहे थे। उत्तम यादव नाम के यूजर ने बताया कि भले ही विनेश फोगाट ओलंपिक में मेडल से चूक गई लेकिन जुलाना की जनता राजनीति में इनको गोल्ड मेडल ही दिए है। कुछ यूजर्स तो ऐसे थे जिन्होंने शुरुआती रुझानों के बाद ही विनेश फोगाट को जुलाना सीट पर जीत की अग्रिम बधाई दे दी थी।

ये भी पढ़ें:

Haryana Election Results 2024 LIVE: हरियाणा की 90 सीटों का रिजल्ट, किसे मिल रही जीत-किसे हार, देखें पूरी लिस्ट

Haryana Election Results 2024 : लाडवा सीट से सीएम सैनी आगे, अंबाला कैंट पर अनिल विज पीछे, जानें ताजा अपडेट