A
Hindi News हरियाणा हरियाणा में बीजेपी की बढ़ी सीटें, अब टोटल विधायक हुए 50, जानिए कैसे

हरियाणा में बीजेपी की बढ़ी सीटें, अब टोटल विधायक हुए 50, जानिए कैसे

हरियाणा चुनाव के नतीजे को लेकर बीजेपी गदगद तो है ही, इस बीच दो निर्दलीय विधायक ने साथ देकर उनकी खुशियों में चार चांद लगा दिया है।

नायब सिंह सैनी के सीएम बननने की संभावना - India TV Hindi Image Source : PTI नायब सिंह सैनी के सीएम बननने की संभावना

हरियाणा की बाजी बीजेपी जीत गई है। तमाम एग्जिट पोल को गलत साबित करते हुए बहुमत का जादुई आंकड़ा पार कर ऐतिहासिक जीत दर्ज की है। राज्य में लगातार तीसरी बार सरकार बनाने वाली बीजेपी पहली पार्टी होगी। बीजेपी ने हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों में से 48 सीटें अपने नाम किया है, जबकि कांग्रेस को 37 सीटें मिली हैं। इसके अलावा तीन सीटें निर्दलीय उम्मीदवारों ने जीती है। चुनाव नतीजे को लेकर बीजेपी गदगद तो है ही, इस बीच दो निर्दलीय विधायक ने साथ देकर उनकी खुशियों में चार चांद लगा दिया है। 

तीन निर्दलीय विधायकों में से दो भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल गए हैं। निर्दलीय विधायक राजेश जून और देवेंद्र कादयान बीजेपी में शामिल हो गए हैं। हरियाणा चुनाव के प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान और अन्य बीजेपी नेताओं के साथ बैठक के बाद दोनों विधायक बीजेपी में शामिल हो गए। 

कहां से जीते देवेंद्र कादयान?

हरियाणा विधानसभा चुनाव में देवेंद्र कादियान ने सोनीपत जिले की गन्नौर सीट से जीत दर्ज की है। उन्होंने कांग्रेस के कुलदीप शर्मा को 35,209 वोटों के अंतर से हराया है। देवेंद्र कादयान को 77248 और कुलदीप शर्मा को 42039 वोट मिले। बीजेपी प्रत्याशी देवेंद्र कौशिक तीसरे नंबर पर रहे, जिन्हें 17605 वोट मिले।

Image Source : Social Mediaदेवेंद्र कादयान

बहादुरगढ़ से जीते राजेश जून

बहादुरगढ़ विधानसभा सीट से राजेश जून ने चुनाव जीता है। उन्होंने बीजेपी के दीनेश कौशिक को हराया है। राजेश जून ने 41,999 वोटों से जीत दर्ज की है। राजेश जून को 73,191 और कौशिक को 31,192 वोट मिले। तीसरे नंबर पर कांग्रेस के राजेंद्र सिंह जून रहे, जिन्हें 28955 वोट मिले। राजेश जून ने कांग्रेस से टिकट नहीं मिलने पर पार्टी से स्तीफा दे दिया था और निर्दलीय चुनाव लड़ा।

Image Source : Social Mediaराजेश जून

ये भी पढ़ें- 

हरियाणा में कांग्रेस की हार पर ओवैसी का तंज, EVM को लेकर कह दी बड़ी बात

हैदराबाद का वो बाजार, जहां सस्ते में ऑनलाइन बिकती है दुल्हन, खरीद ले जाते हैं बूढ़े अमीर