A
Hindi News हरियाणा AAP के पूर्व मंत्री को CM ने दिलाई BJP की सदस्यता, तीन घंटे में ही पार्टी ने दिखाया बाहर का रास्ता; बताई ये वजह

AAP के पूर्व मंत्री को CM ने दिलाई BJP की सदस्यता, तीन घंटे में ही पार्टी ने दिखाया बाहर का रास्ता; बताई ये वजह

आप नेता संदीप वाल्मीकि को सीएम नायब सिंह सैनी ने शनिवार को पार्टी की सदस्यता दिलाई थी। हालांकि बाद में पार्टी की ओर से एक लेटर जारी के संदीप वाल्मीकि को पार्टी से निष्कासित कर दिया गया।

BJP ने संदीप वाल्मीकि को किया निष्कासित।- India TV Hindi Image Source : FILE BJP ने संदीप वाल्मीकि को किया निष्कासित।

चंडीगढ़: दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार के पूर्व मंत्री और विवादों में रहे संदीप वाल्मीकि को भाजपा में शामिल होने के तीन घंटे बाद ही पार्टी से निकाल दिया गया। बता दें कि पंचकूला में शनिवार को मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी की मौजूदगी में संदीप वाल्मीकि अपने साथियों के साथ भाजपा में शामिल हुए। सीएम ने पटका पहनाकर पार्टी में उनका स्वागत किया। हालांकि सीएम के पटका पहनाने की फोटो वायरल होने के कुछ देर बाद सोशल मीडिया में संदीप वाल्मीकि के विवादों से जुड़ी पुरानी खबरें शेयर होने लगीं। इसकी भनक मिलते ही भाजपा व सीएम हाउस में हड़कंप मच गया और कुछ ही देर बाद पार्टी ने संदीप को पार्टी से बाहर निकाल दिया।

भाजपा ने जारी किया लेटर

भारतीय जनता पार्टी की ओर से सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर इसकी जानकारी दी गई। इसे लेकर एक पत्र भी जारी किया गया है। लेटर में संदीप वाल्मीकि को निष्काषित करने की जानकारी देते हुए लिखा गया है कि 'आज दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री संदीप कुमार ने भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन की। इससे पूर्व अपनी पृष्ठभूमि के तथ्य छुपाए, लेकिन संज्ञान में आते ही भारतीय जनता पार्टी संदीप कुमार को अपनी प्राथमिक सदस्यता से अलग करती है।'

संदीप वाल्मीकि पर लगे गंभीर आरोप

बता दें कि संदीप वाल्मीकि दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार में महिला एवं बाल विकास मंत्री थे। साल 2016 में राशन कार्ड बनाने के एक विवादित मामले में एक महिला के द्वारा संदीप वाल्मीकि पर गंभीर आरोप लगाए थे। वहीं आरोपों के बाद उन्हें दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने मंत्री पद से हटाते हुए पार्टी से भी निष्कासित कर दिया था। हालांकि उस समय संदीप वाल्मीकि के द्वारा भी महिला पर साजिश के तहत निशाना बनाए जाने का आरोप लगाया था। संदी पने मामले की जांच की मांग भी की। संदीप वाल्मीकि मूल रूप से हरियाणा के सोनीपत जिले के रहने वाले हैं। 

यह भी पढ़ें- 

नवी मुंबई पुलिस ने 5 बांग्लादेशियों को किया गिरफ्तार, बांग्लादेश-भारत बॉर्डर से की थी घुसपैठ

VIDEO: मध्य प्रदेश के गुना में हवा में क्रैश होकर टुकड़ों में बंटा एयरक्राफ्ट, दोनों पायलट घायल