A
Hindi News हरियाणा हरियाणा: लो जी अब तारीख़ भी हो गई तय! इस दिन नायब सिंह सैनी लेंगे सीएम पद की शपथ

हरियाणा: लो जी अब तारीख़ भी हो गई तय! इस दिन नायब सिंह सैनी लेंगे सीएम पद की शपथ

हरियाणा से बड़ी खबर आ रही है। प्रदेश के अगले सीएम नायब सिंह सैनी ही होंगे और वे विजय दशमी के दिन 12 अक्टूबर को सीएम पद की शपथ ले सकते हैं।

nayab singh saini- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO नायब सिंह सैनी

हरियाणा: हरियाणा में विधानसभा चुनाव के नतीजे घोषित हो चुके हैं और भाजपा ने बड़ी जीत दर्ज की है। भाजपा की जीत के बाद ही सीएम कौन बनेगा, ये भी लगभग तय हो चुका है। हरियाणा के अगले सीएम नायब सिंह सैनी ही होंगे। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मोहनलाल बढ़ोली और नायब सैनी आज दिल्ली जा रहे हैं और सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार 12 तारीख़ विजय दशमी के दिन नायब सैनी सीएम पद की शपथ ले सकते हैं।

हरियाणा में हो सकते हैं दो डिप्टी सीएम

हरियाणा विधानसभा चुनाव में भाजपा को मिली जीत के साथ अब सभी की निगाहें अगली सरकार के गठन पर टिकी हैं। कहा जा रहा है कि हरियाणा में अगली सरकार नायब सिंह के नेतृत्व में बनेगी और  मुख्यमंत्री नायब सैनी के साथ एक या दो उपमुख्यमंत्री भी हो सकते हैं। सूत्रों ने बताया कि सरकार का गठन अगले कुछ दिनों में हो जाएगा। इससे पहले भाजपा का केंद्रीय नेतृत्व हरियाणा में विधायकों के साथ बैठक करने के लिए पर्यवेक्षकों को वहां भेजेगा, ताकि औपचारिक रूप से पार्टी की ओर से मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री पद लिए सही उम्मीदवार का चयन किया जा सके। उसके साथ ही कैबिनेट के मंत्रियों की लिस्ट बनेगी।

जीत से उत्साहित है भाजपा, कांग्रेस पर कसा तंज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरियाणा में मिली जीत के बाद पार्टी कार्यकर्ताओं को बधाई देते हुए कहा कि हरियाणा ने राज्य में भाजपा को लगातार तीसरी बार सत्ता देकर इतिहास रचा है।  इसके साथ ही पीएम मोदी ने कांग्रेस पर तीखा हमला किया गया और कहा कि कांग्रेस एक "परजीवी पार्टी" है, जो केवल तभी जीतती है जब उसके गठबंधन सहयोगी द्वारा शक्ति मिलती है। पीएम मोदी ने महाराष्ट्र और झारखंड में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए माहौल तैयार करते हुए कहा - ये राज्य ऐसे हैं जहां कांग्रेस गठबंधन के हिस्से के रूप में लड़ रही है।