A
Hindi News हरियाणा हरियाणा: चुनाव से पहले दुष्यंत चौटाला को तगड़ा झटका, पूर्व मंत्री समेत तीन विधायक BJP में शामिल

हरियाणा: चुनाव से पहले दुष्यंत चौटाला को तगड़ा झटका, पूर्व मंत्री समेत तीन विधायक BJP में शामिल

हरियाणा में विधानसभा चुनाव के लिए अब मतदान पांच अक्टूबर को होगा। चुनाव से पहले दुष्यंत चौटाला को करारा झटका लगा है। जेजेपी के तीन विधायक सहित एक पूर्व मंत्री ने भाजपा ज्वाइन कर लिया है।

haryana elections- India TV Hindi Image Source : ANI जेजेपी के तीन नेता बीजेपी में शामिल

हरियाणा: जननायक जनता पार्टी यानी जेजेपी के मुखिया दुष्यंत चौटाला को विधानसभा चुनाव के ठीक पहले बड़ा झटका लगा है। जेजेपी के पूर्व नेताओं, धानक, गौतम एवं सिहाग ने सत्तारूढ़ दल भाजपा का दामन थाम लिया है। जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) के पूर्व नेता अनूप धानक, राम कुमार गौतम और जोगी राम सिहाग रविवार को भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए। बता दें कि हरियाणा में विधानसभा चुनाव की तारीख बदल दी गई है। अब राज्य में मतदान पांच अक्टूबर को होंगे और रिजल्ट आठ अक्टूबर को घोषित किए जा सकते हैं।

देखें वीडियो

दुष्यंत चौटाला की पार्टी जेजेपी के विधायक रामकुमार गौतम, जोगीराम सिहाग और पूर्व मंत्री अनूप धानक ने एक साथ पार्टी छोड़ी है और भाजपा में चले गए हैं। रामकुमार गौतम नारनौंद से विधायक हैं, अनूप धानक पूर्व मंत्री हैं और दो बार उकलाना से विधायक रहे हैं। जोगीराम सिहाग बरवाला से विधायक हैं। तीनों ने रविवार को जींद में भाजपा की सदस्यता ली। जींद में रविवार को बीजेपी की जन आशीर्वाद रैली हुई, जिसमें मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने जेजेपी से आए तीनों नेताओं को बीजेपी में शामिल कराया। बता दें कि तीनों नेता धनक, गौतम और सिहाग जेजेपी के विधायक थे, लेकिन कुछ दिन पहले उन्होंने पार्टी छोड़ दी थी। 

दिग्विजय सिंह चौटाला का बड़ा बयान

जजपा के प्रधान महासचिव दिग्विजय सिंह चौटाला ने कांग्रेस और भाजपा दोनों को लेकर बड़ा बयान दिया है। चौटाला ने कहा कि जजपा के कोटे की पहली विनिंग सीट डबवाली होगी। भाजपा सरकार में हरियाणा में कोई विकास नहीं हुआ बल्कि भाजपा ने जनता के सामने समस्याएं पैदा की। सिरसा जिला में भाजपा का खाता भी नहीं खुलेगा। इस बार जजपा की सीधी टक्कर कांग्रेस से ही होगी। 

चौटाला ने चुनाव आयोग द्वारा हरियाणा में चुनाव की तिथि आगे बढ़ाने के फैसले का स्वागत किया। दिग्विजय सिंह चौटाला ने कहा कि अच्छा है हमे और समय मिल गया है। उन्होंने राहुल गांधी पर तंज कसा। और कहा कि वे इन मैच्योर हैं।  हरियाणा के साथ लगते पंजाब और राजस्थान में कांग्रेस की सरकार होते हुए भी दोनों राज्यों में काम नहीं हुए। 

(इनपुट-पीटीआई)