A
Hindi News हरियाणा ‘कांग्रेस जीती तो किसानों के लिए खोल देंगे शंभू बॉर्डर’, चुनावों से पहले भूपेंद्र सिंह हुड्डा का बड़ा ऐलान

‘कांग्रेस जीती तो किसानों के लिए खोल देंगे शंभू बॉर्डर’, चुनावों से पहले भूपेंद्र सिंह हुड्डा का बड़ा ऐलान

कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने बड़ा ऐलान करते हुए कह है कि अगर उनकी पार्टी हरियाणा में सरकार बनाती है तो किसानों के लिए शंभू बॉर्डर को खोल दिया जाएगा।

Bhupinder Singh Hooda, Haryana Elections, Haryana Assembly Elections- India TV Hindi Image Source : PTI FILE कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा।

अंबाला: कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने सोमवार को एक बड़ा बयान देते हुए कहा कि अगर उनकी पार्टी हरियाणा विधानसभा चुनाव में सत्ता में आती है तो वह किसानों के लिए शंभू सीमा खोल देगी। संयुक्त किसान मोर्चा (गैर-राजनीतिक) और किसान मजदूर मोर्चा, फसलों के लिए MSP की कानूनी गारंटी सहित अपनी मांगों को लेकर सरकार पर दबाव बनाने के लिए किसानों द्वारा दिल्ली चलो मार्च का नेतृत्व कर रहे हैं। वे 13 फरवरी से पंजाब और हरियाणा के बीच शंभू एवं खनौरी सीमा पर डटे हुए हैं, जब सुरक्षा बलों ने उनके मार्च को रोक दिया था।

‘किसानों को MSP की कानूनी गारंटी दी जाएगी’

सोमवार को एक चुनावी रैली में हुड्डा ने बीजेपी पर लोकतंत्र में ‘कोई विश्वास नहीं’ रखने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा,‘इस तानाशाह सरकार ने पहले 3 किसान विरोधी कानून थोपे और फिर जब किसानों ने इन कानूनों का विरोध किया तो उन पर लाठियां और गोलियां चलाईं। सड़कें खोद दी गईं, और हरियाणा सरकार ने किसानों को शंभू बॉर्डर पर रोक दिया। इससे व्यापारियों को भी भारी नुकसान हो रहा है।’ हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री हुड्डा ने कहा कि जब हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनेगी तो शंभू सीमा खोल दी जाएगी और किसानों को MSP की कानूनी गारंटी दी जाएगी।

बीजेपी-कांग्रेस के बीच जोरदार टक्कर की उम्मीद

हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट लागू करने की किसानों की मांग को लेकर लड़ाई लड़ रहे हैं। कांग्रेस की हरियाणा इकाई के अध्यक्ष चौधरी उदयभान और अंबाला के सांसद वरुण चौधरी ने भी जनसभा को संबोधित किया और लोगों से पार्टी के लिए वोट देने की अपील की। बता दें कि हरियाणा में 5 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव की वोटिंग होनी है जबकि नतीजे 8 अक्टूबर को आएंगे। कांग्रेस इस बार सत्ता में आने की उम्मीद लगाए बैठे है बीजेपी की कोशिश सूबे में लगातार तीसरी बार सरकार बनाने की है। एक्सपर्ट्स का मानना है कि चुनावों में बीजेपी और कांग्रेस के बीच जोरदार टक्कर होगी।