A
Hindi News हरियाणा हरियाणा चुनाव के नतीजे पर भूपेंद्र सिंह हुड्डा की आई प्रतिक्रिया, कहा- रिजल्ट से बीजेपी अचंभित है

हरियाणा चुनाव के नतीजे पर भूपेंद्र सिंह हुड्डा की आई प्रतिक्रिया, कहा- रिजल्ट से बीजेपी अचंभित है

हरियाणा चुनाव के नतीजे से कांग्रेस की उम्मीदों को बड़ा झटका लगा है। नतीजे स्पष्ट होने के बाद भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि हम कई सीटें मामूली अंतर से हार गए हैं।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा- India TV Hindi Image Source : PTI भूपेंद्र सिंह हुड्डा

हरियाणा में बीजेपी ने हैट्रिक लगा दी है। राज्य में बीजेपी तीसरी बार सरकार बनाने जा रही है। वहीं, हरियाणा चुनाव के नतीजे से कांग्रेस की उम्मीदों को बड़ा झटका लगा है। हरियाणा चुनाव के नतीजे स्पष्ट होने के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्य के दो बार सीएम रह चुके भूपेंद्र सिंह हुड्डा की प्रतिक्रिया आई है। भूपेंद्र हुड्डा ने कहा कि जो रिजल्ट है उससे बीजेपी अचंभित है। उन्होंने कहा कि हम कई सीटें मामूली अंतर से हार गए हैं। हमें कई जगहों से शिकायतें मिली हैं और हम चुनाव आयोग से मिलेंगे। नतीजे हमारे लिए आश्चर्यजनक हैं।

कुमारी शैलजा ने बताया निराशाजनक

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने रोहतक जिले की गढ़ी सांपला-किलोई सीट पर अपना कब्जा बरकरार रखते हुए यहां से छठी बार जीत दर्ज की है। गढ़ी सांपला-किलोई सीट पर बीजेपी की मंजू हुड्डा को 71,465 वोट के अंतर से शिकस्त दी है। वहीं, कांग्रेस महासचिव कुमारी शैलजा ने हार को निराशाजनक करार दिया और कहा कि पार्टी को उन लोगों की पहचान करनी चाहिए, जिन्होंने उसे सत्ता में लाने के प्रयासों को विफल किया। उन्होंने यह भी कहा कि अब नए सिरे से सोचना होगा और चीजें जैसी चल रही हैं, वैसी नहीं चलेंगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को उन लोगों की पहचान करनी चाहिए, जिन्होंने 10 साल बाद पार्टी को सत्ता में लाने के प्रयासों को विफल कर दिया।

हरियाणा में बीजेपी को बड़ी जीत मिली 

हरियाणा की 90 में से 48 सीटें बीजेपी जीतती नजर आ रहा है। कांग्रेस 10 साल के अंतराल के बाद हरियाणा की सत्ता में वापसी करने की कोशिश कर रही थी। निर्वाचन आयोग के ताजा रुझानों के अनुसार, कांग्रेस 37 सीटें जीत सकती है। इसके अलावा इंडियन नेशनल लोक दल के खाते में दो सीटें आई हैं, जबकि तीन सीटें निर्दलीय उम्मीदवारों ने जीता है।

ये भी पढ़ें- 

Haryana Election Results 2024 LIVE: हरियाणा में बीजेपी की ऐतिहासिक जीत, कांग्रेस की उम्मीदें स्वाहा

जम्मू-कश्मीर में अखिलेश यादव को लगा झटका, पार्टी का NOTA से भी बुरा हाल