A
Hindi News हरियाणा Exclusive: "लोकसभा में बीजेपी हाफ हुई, विधानसभा में साफ हो जाएगी", कांग्रेस की अंदरूनी कलह पर भी बोले भूपेंद्र हुड्डा

Exclusive: "लोकसभा में बीजेपी हाफ हुई, विधानसभा में साफ हो जाएगी", कांग्रेस की अंदरूनी कलह पर भी बोले भूपेंद्र हुड्डा

हरियाणा विधानसभा चुनाव पर इंडिया टीवी के साथ खास बातचीत में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने भारी बहुमत से सरकार बनाने का दावा किया। साथ ही कहा कि AAP से गठबंधन का प्रयास था, लेकिन हो नहीं पाया। मैं समझता हूं कि वो चाहते नहीं थे।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा- India TV Hindi भूपेंद्र सिंह हुड्डा

हरियाणा में विधानसभा चुनाव की तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं। नेताओं के बीच आरोप-प्रत्यारोप और जीत के दावे भी किए जा रहे हैं। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने इंडिया टीवी से खास बातचीत में कहा कि राज्य में सीधा मुकाबला कांग्रेस और बीजेपी में है। उन्होंने कहा कि लोकसभा में बीजेपी हाफ हुई, विधानसभा में साफ हो जाएगी। भूपेंद्र हुड्डा ने भारी बहुमत से सरकार बनाने का दावा किया। आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन पर उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर गठबंधन है। यहां हमने प्रयास किया, लेकिन जब नेगोसिएशन होता है, तब हक से ज्यादा मांगेंगे तो बात कैसे बनेगी। गठबंधन का प्रयास था, लेकिन हो नहीं पाया। मैं समझता हूं कि वो चाहते नहीं थे।

सैलजा को लेकर क्या बोले भूपेंद्र हुड्डा?

हरियाणा में कांग्रेस की अंदरूनी कलह पर उन्होंने कहा, "कांग्रेस पार्टी को इससे कोई मतलब नहीं। मनभेद नहीं है। पार्टी जो फैसला कर दे उसे सब मानते हैं।" कुमारी सैलजा की ओर से सीएम पद की दावेदारी पर हुड्डा ने कहा, "हर इंसान में अच्छाई होती है। जो विधायक चुने जाएंगे, जो ऑब्जर्वर आएंगे उनका मत लिया जाएगा। फिर हाईकमान फैसला करेगा।" 90 में से 78 टिकट अपने समर्थकों को दिए जाने पर उन्होंने कहा, "कांग्रेस ने जो पॉलिसी बनाई थी कि जिताऊ और टिकाऊ को टिकट मिले, उन्हें टिकट मिला है। वो कांग्रेस के मजबूत कैंडिडेट हैं।"

नॉन-परफॉर्मिंग गवर्नमेंट है: पूर्व सीएम

उन्होंने कहा, "आज हरियाणा बेरोजगारी, महंगाई में नंबर वन है। कानून-व्यवस्था की ये स्थिति है कि अपने आपको कोई सुरक्षित महसूस नहीं करता। जो सेंट्रल गवर्मेंट का सोशल प्रोग्रेसिव इंडेक्स है उसमें हरियाणा को असुरक्षित बताया है। खेल खिलाड़ियों को देख लो, हमारी पहलवान बेटियों को अब तक न्याय नहीं मिला। नॉन-परफॉर्मिंग गवर्नमेंट है। 10 साल में इन्होंने कोई विकास नहीं किया। सड़क पर निकल जाए तो यहां गड्ढों में सड़क तलाश करनी पड़ती है। कोई मेनटेनेंस नहीं। बच्चों के लिए जो स्टेडियम बनाए थे वहां कोई मेनटेनेंस नहीं। जो हमारी नीति थी- गरीबों को 100-100 गज के प्लॉट दिए, हमने 4 लाख प्लॉट दिए, 3 लाख अंकित किए थे, बीजेपी ने आते उसे बंद कर दिया। क्रीमी लेयर ओबीसी के लिए हमने 8 लाख की थी, जिसे घटाकर उन्होंने 6 लाख कर दिया। चुनाव के नजदीक फिर 8 लाख कर रहे हैं।" 

"सभी वर्ग इस सरकार से विमुख हैं"

विनेश फोगाट को लेकर कहा कि मुझे लगता है कि उनके साथ ज्यादती हुई। साथ ही भूपेंद्र हुड्डा ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि सभी वर्ग इस सरकार से विमुख हैं। उन्होंने कहा कि किसान के लिए तीन काले कानून लेकर आए। एक साल तक आंदोलन चला। 750 किसान शहीद हो गए और वो कानून वापस लेना पड़ा। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस कार्यकाल के दौरान शिक्षा के क्षेत्र में हुए काम को गिनाया। साथ ही विकास कार्यों को गिनवाया।

गारंटी जरूर पूरा करेंगे: भूपेंद्र हुड्डा

कांग्रेस की गारंटी पर उन्होंने कहा कि जरूर पूरा करेंगे। 2 लाख रुपये का बजट है। 2005, 2009 के मेनिफेस्टो को हमने पूरा किया। कांग्रेस वर्सेज रेस्ट की फाइट पर हुड्डा ने कहा कि यहां सीधा मुकाबला कांग्रेस और बीजेपी में है। अपना वोट व्यर्थ कोई नहीं करेगा। 10 लोकसभा क्षेत्र में हमारा वोट शेयर बढ़ा है। लोकसभा में बीजेपी हाफ हुई, विधानसभा में साफ हो जाएगी। भारी बहुमत से सरकार बनाने का दावा किया।  

ये भी पढ़ें- 

हरियाणा चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी किया मेनिफेस्टो, जानें 20 सूत्रीय कार्यक्रम में क्या-क्या है

Exclusive: पुलिस ने चलाया 'ऑपरेशन नंदी प्रहार', आधी रात को मेवात में घुसकर वॉन्टेड गौ तस्कर को दबोचा