A
Hindi News हरियाणा ‘नॉन-स्टॉप हरियाणा’ नारे को लेकर हुड्डा ने BJP सरकार पर साधा निशाना, CM सैनी ने किया पलटवार

‘नॉन-स्टॉप हरियाणा’ नारे को लेकर हुड्डा ने BJP सरकार पर साधा निशाना, CM सैनी ने किया पलटवार

हरियाणा के सीएम नायब सिंह सैनी ने पूर्व मुख्यमंत्री पर पलटवार करते हुए कहा, ‘‘भूपेंद्र हुड्डा आज मेरा हरियाणा नॉन-स्टॉप हरियाणा है। सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर हिंदी में एक पोस्ट में मुख्यमंत्री ने 2005 से 2014 तक हुड्डा के नेतृत्व कांग्रेस शासन वाले राज्य पर कटाक्ष किया।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा और नायब सिंह सैनी- India TV Hindi Image Source : PTI भूपेंद्र सिंह हुड्डा और नायब सिंह सैनी

चंडीगढ़: कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा है कि नायब सिंह सैनी सरकार को अपने ‘‘नॉन-स्टॉप हरियाणा’’ नारे को ‘‘फुल स्टॉप हरियाणा’’ में बदलना चाहिए और उन्होंने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) शासन ने ‘‘निवेश, औद्योगिक विकास, रोजगार सृजन, फसल कीमतों पर पूरी तरह रोक लगा दी है।

हरियाणा विधानसभा में विपक्ष के नेता ने मंगलवार को यहां जारी एक बयान में कहा, ‘‘अगर भाजपा सरकार में कुछ भी बिना रुके जारी है तो वह है बेरोजगारी, महंगाई, अपराध, नशाखोरी और युवाओं का पलायन।’’ उनकी टिप्पणी भाजपा सरकार द्वारा वर्ष के अंत में होने वाले राज्य विधानसभा चुनावों से पहले ‘‘म्हारा हरियाणा, नॉन-स्टॉप हरियाणा’’ नारे के साथ आने के संदर्भ में थी। नारे के तहत, सैनी सरकार समाज के विभिन्न वर्गों के लिए शुरू की गई पहलों का वर्णन कर रही है और पिछले 10 वर्षों में राज्य द्वारा की गई तीव्र प्रगति की ओर इशारा कर रही है।

पिछले कुछ दिनों में राज्य सरकार ने अखबारों में विज्ञापन जारी कर गरीबों, किसानों और महिलाओं सहित समाज के विभिन्न वर्गों के लिए कई पहलों की बात कही गई है। सैनी ने बुधवार को पूर्व मुख्यमंत्री पर पलटवार करते हुए कहा, ‘‘भूपेंद्र हुड्डा जी, आज मेरा हरियाणा नॉन-स्टॉप हरियाणा है। सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर हिंदी में एक पोस्ट में मुख्यमंत्री ने 2005 से 2014 तक हुड्डा के नेतृत्व कांग्रेस शासन वाले राज्य पर कटाक्ष किया और दावा किया कि अब गुंडागर्दी, दलितों और पिछड़े वर्गों के खिलाफ अत्याचार पर पूर्ण विराम लगा दिया गया है। सरकारी नौकरियों की नीलामी, किसानों की जमीनें छीनना और आतंक का राज जो तब कायम था जब सबसे पुरानी पार्टी सत्ता में थी।

इनपुट-भाषा