A
Hindi News हरियाणा हरियाणा में शपथग्रहण से पहले अनिल विज के बदले सुर, कहा- 'पार्टी मुझे चौकीदार बना देगी तो भी निष्ठा के साथ काम करूंगा'

हरियाणा में शपथग्रहण से पहले अनिल विज के बदले सुर, कहा- 'पार्टी मुझे चौकीदार बना देगी तो भी निष्ठा के साथ काम करूंगा'

हरियाणा में आज नई सरकार का शपथग्रहण होगा। अनिल विज समेत कई नेताओं का नाम मंत्री पद की दौड़ में शामिल है। अनिल ने कहा कि वह पार्टी का फैसला मानेंगे।

भाजपा नेता अनिल विज- India TV Hindi Image Source : FILE-ANI भाजपा नेता अनिल विज

पंचकूला: हरियाणा में नई सरकार का आज गठन हो जाएगा। नायब सिंह सैनी दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। शपथग्रहण से पहले सीनियर बीजेपी नेता अनिल विज का बड़ा बयान सामने आया है। मंत्री बनने के सवाल पर विज ने कहा कि पार्टी मुझे चौकीदार बना देगी मैं वो काम भी पूरी निष्ठा के साथ करूंगा... अनिल विज है मेरा नाम।"

अनिल विज के बदले सुर

बुधवार को विधायक दल की बैठक से पहले अंबाला कैंट से वरिष्ठ भाजपा विधायक अनिल विज ने अपने पहले के रुख से यू-टर्न लेते हुए कहा कि वह हरियाणा में मुख्यमंत्री पद के लिए दौड़ में नहीं थे। जबकि चुनाव के दौरान उन्होंने इस पद के लिए अपनी रुचि व्यक्त की थी। विज ने कहा कि मैं कोई दावेदार नहीं हूं। मैंने कभी कोई पद नहीं मांगा। विज ने कहा कि पार्टी का फैसला उन्हें स्वीकार्य होगा। सितंबर में विज ने कहा था कि अगर पार्टी विधानसभा चुनाव जीतती है तो वह अपनी वरिष्ठता के आधार पर सीएम पद का दावा करेंगे।

सातवीं बार विधायक चुने गए हैं अनिल विज

अनिल विज हरियाणा में भाजपा के सबसे वरिष्ठ विधायक हैं और उन्होंने हाल ही में संपन्न चुनावों में अंबाला कैंट निर्वाचन क्षेत्र से लगातार सातवीं जीत हासिल की। विज मनोहर लाल खट्टर के सरकार में हरियाणा के गृह मंत्री थे। जून में लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए खट्टर के हटने के बाद, भाजपा ने नायब सिंह सैनी को सीएम बनाया तो विज सैनी कैबिनेट का हिस्सा नहीं थे। 

बीजेपी ने जीती है 48 सीटें

बता दें कि नवनिर्वाचित विधायकों ने बुधवार को नायब सिंह सैनी को विधायक दल का नेता चुना। भाजपा ने हरियाणा में 90 में से 48 निर्वाचन क्षेत्रों में अभूतपूर्व जीत हासिल की। कांग्रेस को 37 सीटें मिली हैं जबकि इनेलो को दो सीटें मिली है। तीन निर्दलीय भी चुनाव जीते हैं। निर्दलीय विधायक पहले ही सरकार को समर्थन देने की घोषणा कर चुके हैं। सीएम का शपथ ग्रहण समारोह आज होगा। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत अन्य लोग शामिल होंगे। बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री और डिप्टी सीएम भी शपथग्रहण में शामिल होंगे।