A
Hindi News हरियाणा Ambala Cantt Election Results LIVE: अंबाला कैंट से अनिल विज को मिली जीत, कांग्रेस तीसरे नंबर पर रही

Ambala Cantt Election Results LIVE: अंबाला कैंट से अनिल विज को मिली जीत, कांग्रेस तीसरे नंबर पर रही

Ambala Cantt Assembly Election Results 2024 LIVE: हरियाणा के अंबाला कैंट सीट पर भाजपा के अनिल विज और कांग्रेस के परिमल में सीधी टक्कर है, जबकि निर्दलीय चित्रा सरवरा कड़ी टक्कर दे रही हैं। देखें रिजल्ट-

अनिल विज और परिमल परी के बीच मुकाबला- India TV Hindi अनिल विज और परिमल परी के बीच मुकाबला

हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों में अंबाला कैन्ट एक प्रमुख विधानसभा सीट है। 2024 के हरियाणा विधानसभा चुनाव में अंबाला कैंट में कुल 64.45 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया है। हरियाणा में विधानसभा की सभी 90 सीटों के लिए एक ही चरण में पांच अक्टूबर को मतदान कराया गया और अब नतीजे आज यानी 8 अक्टूबर को घोषित हो रहे हैं। इस सीट से भाजपा के दिग्गज नेता अनिल विज जीत हासिल करते रहे हैं। इस बार कांग्रेस से कुमारी शैलजा के करीबी पूर्व पार्षद परविंदर सिंह परी ने अनिल विज के खिलाफ ताल ठोक दिया है तो वहीं निर्दलीय उम्मीदवार चित्रा सरवरा ने सीट कड़ी टक्कर दी है। विज फिर से अपना किला बचाने में कामयाब हो गए हैं। उन्होंने कांग्रेस के उम्मीदवार परिमल परी और चित्रा दोनों को पछाड़ दिया है।

अनिल विज का गढ़ रहा है अंबाला कैन्ट

अनिल विज छह बार के विधायक और दो बार प्रदेश सरकार में मंत्री बन चुके हैं। 2024 के हरियाणा विधानसभा चुनावों में अंबाला कैन्ट सीट पर भाजपा और कांग्रेस के साथ ही कई अन्य पार्टियों के उम्मीदवारों ने भी भाग्य आजमाया है। 2019 में, भारतीय जनता पार्टी के अनिल विज ने निर्दलीय चित्रा सरवारा को 20165 वोटों के अंतर से हराकर इस सीट पर जीत दर्ज की थी।

अनिल विज को मिली जीत

अंबाला कैंट सीट पर हुए चुनाव में 16 राउंड की गिनती खत्म हो चुकी है। अनिल विज ने चुनाव में कुल 59858 वोट हासिल किए हैं। वहीं, दूसरे नंबर पर निर्दलीय उम्मीदवार चित्रा सरवरा ने 52581 वोट और तीसरे नंबर पर कांग्रेस के परविंदर पाल परी को 14469 वोट मिले हैं। अनिल विज को 7277 वोटों से जीत  हासिल हुई है। 

अनिल विज इस बार भी चुनाव जीत कर अंबाला कैंट से लगातार चार बार और कुल मिलाकर सात बार के विधायक बनने का तमगा हासिल कर चुके हैं।

रोचक था मुकाबला

अंबाला कैन्ट की सीट पर इस बार मुकाबला रोचक हो गया है क्योंकि 'आप' ने इस सीट से राज कौर गिल को टिकट देकर आधी आबादी को साधने की कोशिश की है। वहीं, इनेलो-बसपा गठबंधन से ओंकार सिंह, जजपा-असपा गठबंधन से करधान मैदान में हैं तो वहीं पूर्व कांग्रेस नेता चित्रा सरवारा ने इस विधानसभा चुनाव में निर्दलीय उम्मीदवार को रूप में ताल ठोका था।