A
Hindi News हरियाणा आम महिलाएं तो दूर पुलिसकर्मियों का हो रहा शोषण, CM को खत लिखकर बोलीं- सुसाइड ने अलावा कोई चारा नहीं

आम महिलाएं तो दूर पुलिसकर्मियों का हो रहा शोषण, CM को खत लिखकर बोलीं- सुसाइड ने अलावा कोई चारा नहीं

सात महिला पुलिसकर्मियों ने सीएम नायब सिंह सैनी को खत लिखकर आपबीती सुनाई है और जल्द से जल्द कार्रवाई करने की बात कही है। उन्होंने यह भी लिखा है कि अब उनके पास सुसाइड के अलावा कोई चारा नहीं रह गया है।

Sumit kumar- India TV Hindi Image Source : INDIA TV आरोपी एसपी जींद, सुमित कुमार

हरियाणा के जींद जिले के एसपी सुमित कुमार पर यौन शोषण के गंभीर आरोप लगे हैं। सात महिला पुलिसकर्मियों ने उनके खिलाफ शिकायत की है। इसके साथ ही कई सीनियर महिला पुलिस अधिकारियों पर भी इसमें शामिल होने के आरोप लगाए गए हैं। महिला पुलिसकर्मियों ने मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी को खत लिखकर आपबीती बयां की है। महिला पुलिसकर्मी ने सीएम को खत लिखा है और कार्रवाई की मांग की है। इस खत में कई महिला पुलिसकर्मियों ने अपने हस्ताक्षर किए हैं। 

महिला पुलिस कर्मचारी ने चिट्ठी में लिखा कि जींद एसपी महिला पुलिस कर्मचारियों पर बुरी नजर रखते हैं। महिला पुलिस कर्मचारियों का कहना अगर कार्रवाई नहीं हुई तो उनके पास सुसाइड ने अलावा कोई चारा नहीं बचेगा। चिट्ठी में सात महिला पुलिस कर्मचारियों ने कहा है कि उनके साथ यौन शोषण हुआ है।

इन महिला पुलिसकर्मियों को भी बनाया आरोपी

महिला पुलिसकर्मियों ने अपने खत में जींद की महिला एसएचओ मुकेश रानी को भी आरोपी बनाया है। उन पर आरोप है कि वह एक महिला पुलिसकर्मी को एसपी के घर लेकर गई थीं और वहीं छोड़कर आ गईं। इसके बाद एसपी ने पीड़िता के सात बदसलूकी की। डीएसपी गीतिका पर भी आरोप लगाया गया है कि शिकायत सुनने पर उन्होंने कोई कार्रवाई नहीं की और कहा कि महिला कर्मचारियों को अफसरों के साथ कॉपरेट करना पड़ता है। 

एसएचओ मुकेश रानी पर गंभीर आरोप

महिला पुलिसकर्मियों ने अपने खत में बताया है कि एसएचओ मुकेश रानी और एसपी सुमित कुमार ने मिलकर एक गिरोह बनाया है, जिसमें कई लड़कियां शामिल हैं। ये लड़कियां अमीर लड़कों को फर्जी मुकदमे में फंसाती हैं और पैसे लेकर मामला रफा-दफा करवाया जाता है। इसके अलावा मुकेश रानी पर उन पुलिसकर्मियों को प्रताड़ित करने के भी आरोप लगे हैं, जो एसपी के साथ कॉपरेट करने के लिए तैयार नहीं होती हैं।

(जींद से सुनील कुमार की रिपोर्ट)