A
Hindi News हरियाणा गुरुग्राम के एक गौशाला में 2 तेंदुए ने मचाया आतंक, 10 जानवरों को मार डाला; देखें

गुरुग्राम के एक गौशाला में 2 तेंदुए ने मचाया आतंक, 10 जानवरों को मार डाला; देखें

एक गौशाला में 2 तेंदुए घुस गए और उन्होंने कई मवेशियों को अपना शिकार बनाया है। गांववालों ने इसकी जानकारी वन विभाग को दी है।

Gurugram- India TV Hindi Image Source : SCREENGRAB गुरुग्राम के एक गौशाला में घुसे तेंदुए

गुरुग्राम के एक गांव में 2 तेंदुए घुस गए और उन्होंने कई जानवरों को मार डाला है। लोगों ने इसकी जानकारी वन विभाग को दी। मौके पर वन विभाग के अधिकारी पहुंचे तो लोगों ने इसे लेकर गुहार लगाई है कि तेंदुओं को पकड़ा जाए। वहीं, तेंदुओं की यह चहल-कदमी गौशाला में लगे सीसीटीवी में रिकॉर्ड हो गई है। वहीं, वन अधिकारी ने कहा कि तेंदुए को पकड़ने के लिए जाल लगाएंगे।

वन विभाग को दी गई सूचना

गुरुग्राम के टिकली गांव में बने एक गौशाला में दो तेंदुए घुस गए और  कथित तौर पर उन्होंने 10 मवेशियों को मार दिया। इस बारे में गांववालों ने वन विभाग से तेंदुए को पकड़ने की गुहार लगाई। वहीं, सूचना मिलने पर मौके पर वन विभाग के अधिकारी पहुंचे और उन्होंने गौशाला प्रबंधन से गौशाला की चारदीवारी की ऊंचा करने और जाल लगाने के निर्देश दिए।

सीसीटीवी में हुआ रिकॉर्ड

बता दें कि गौशाला में लगे सीसीटीवी में भी तेंदुए साफ तौर पर दिखा दे रहे हैं। सीसीटीवी में दिख रहा कि एक तेंदुआ दीवार फांद कर अंदर आता है और मवेशियों की तरफ बढ़ जाता है। गांव में तेंदुओं के दिखने से दहशत का माहौल है। बता दें कि टिकली गांव अरावली पहाड़ियों पर बसा हुआ है। इस कारण यहां बड़ी आसानी से जंगली जानवर आ जाते हैं।

वन अधिकारी ने दी ये जानकारी

वहीं, इस बारे में बात करते हुए वन अधिकारी ने कहा, "हमने गौशाला प्रबंधन को इसकी चारदीवारी की ऊंचाई बढ़ाने और जाल लगाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने हमसे खानपान के लिए पिंजरे लगाने का अनुरोध किया है। हम यहां दो पिंजरे लगाएंगे। तेंदुए के पकड़े जाने की संभावना बहुत कम है क्योंकि यह एक खुला क्षेत्र है।"

ये भी पढ़ें:

लड़की ने इयरफोन के वायर से दबाया मां और भाई का गला, किसी बात को लेकर हुई थी मामूली कहासुनी
हरियाणा सरकार को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका, नौकरियों में बोनस मार्क्स देने का आदेश रद्द