A
Hindi News हरियाणा 'एक साल के भीतर देंगे 1,00000 नौकरियां', हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस की प्रॉमिस

'एक साल के भीतर देंगे 1,00000 नौकरियां', हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस की प्रॉमिस

हरियाणा में विधानसभा चुनाव की तारीखों को ऐलान हो गया है। एक अक्टूबर को मतदान और चार अक्टूबर को नतीजे आ जाएंगे। इससे पहले कांग्रेस ने बड़ा वादा किया है। जानिए कांग्रेस ने क्या-क्या प्रॉमिस किया है?

haryana assembly election- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस का वादा

चंडीगढ़: हरियाणा की सभी विधानसभा सीट पर एक अक्टूबर को चुनाव होंगे और चार अक्टूबर को नतीजों का ऐलान किया जाएगा। हरियाणा में चुनाव से पहले कांग्रेस ने बड़ा ऐलान किया है। हरियाणा विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि कांग्रेस के घोषणापत्र में उन सभी कार्यों का उल्लेख होगा जो सरकार बनने पर पार्टी पूरा करेगी। कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने शुक्रवार को वादा किया कि अगर हरियाणा में उनकी पार्टी की सरकार बनी तो एक साल के भीतर एक लाख नौकरियां दी जाएंगी।

भाजपा को सत्ता से बाहर करेगी जनता

विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष हुड्डा ने निर्वाचन आयोग द्वारा चुनाव तारीख का ऐलान किए जाने के बाद कहा, ''जल्द ही पार्टी का घोषणापत्र जारी किया जाएगा और इसमें सरकार के पांच साल के कामकाज का पूरा खाका होगा।''  हुड्डा ने दावा किया कि राज्य के लोगों ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को सत्ता से बाहर करने और कांग्रेस की सरकार लाने का मन बना लिया है।

कांग्रेस ने किया प्रॉमिस

नेता प्रतिपक्ष ने कहा, "कांग्रेस की सरकार बनते ही एक साल के भीतर एक लाख स्थायी भर्तियां की जाएंगी। योग्यता के आधार पर नौकरियां दी जाएंगी।" हुड्डा ने कांग्रेस के कुछ चुनावी वादों को दोहराया, जिसमें, बुजुर्गों को 6,000 रुपये मासिक पेंशन, सरकारी कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना की बहाली, 500 रुपये में रसोई गैस सिलेंडर और 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली शामिल हैं। 

कहां से आए सबसे ज्यादा आवेदन

विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने हरियाणा की कुल 90 विधानसभा सीटों पर हुए चुनाव के लिए 10 अगस्त तक आवेदन मांगे थे। इसमें 90 सीटों पर 2556 दावेदार सामने आए हैं। नीलोखेड़ी सीट पर सबसे अधिक 88 आवेदन आए, जुलाना से 86, बवानीखेड़ा से 78, बाढ़डा से 60 और उकलाना से 57 लोगों ने आवेदन किया है। सबसे कम आवदेन पूर्व भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा की गढ़ी सांपला किलोई से महज 1 आवेदन आया है। यह आदेवन भी हुड्‌डा की तरफ से है।