A
Hindi News गुजरात कौन हैं राजकोट के नए पुलिस कमिश्नर बृजेश कुमार झा? अग्निकांड के बाद मिली जिम्मेदारी

कौन हैं राजकोट के नए पुलिस कमिश्नर बृजेश कुमार झा? अग्निकांड के बाद मिली जिम्मेदारी

गुजरात के राजकोट शहर के गेम जोन में लगी आग ने हर किसी को दहला दिया है। इस घटना में 27 लोगों की मौत हो गई है। इस बड़े हादसे के बाद शहर के कई बड़े अधिकारियों पर गाज गिरी है।

राजकोट के नए पुलिस कमिश्नर बृजेश कुमार झा।- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA राजकोट के नए पुलिस कमिश्नर बृजेश कुमार झा।

गुजरात के राजकोट में स्थित एक गेम जोन लगी आग के कारण 27 लोगों की मौत हो गई। इस भीषण हादसे के बाद अब राज्य सरकार ने बड़ा एक्शन लिया है और कई बड़े तबादले किए हैं। घटना के  दो दिन बाद राज्य सरकार ने सोमवार को शहर के पुलिस आयुक्त, दो अन्य आईपीएस अधिकारियों और नगर आयुक्त का तबादला कर दिया है। राजकोट के पुलिस आयुक्त राजू भार्गव का भी तबादला कर दिया गया है। अब उनकी जगह IPS अधिकारी बृजेश कुमार झा को राजकोट का नया पुलिस कमिश्नर बनाया गया है। आइए जानते हैं बृजेश कुमार झा के बारे में कुछ खास बातें। 

कौन हैं बृजेश कुमार झा?

बृजेश कुमार झा ने मंगलवार को राजकोट के नए पुलिस कमिश्नर का पद संभाल लिया है। इससे पहले वह अहमदाबाद के सेक्टर-2 के विशेष पुलिस आयुक्त के रूप में कार्यरत थे। बृजेश कुमार झा साल 1999 बैच के गुजरात कैडर के आईपीएस अधिकारी हैं। बृजेश झा के फेसबुक पेज के मुताबिक, वह मूल रूप से झारखंड के देवघर के रहने वाले हैं। उन्होंने अपनी पढ़ाई दिल्ली के हिंदू कॉलेज से की है। 

इन अधिकारियों का हुआ ट्रांसफर

राजकोट के गेमिंग जोन में हुए अग्निकांड के बाद सरकार ने शहर के पुलिस आयुक्त, दो अन्य आईपीएस अधिकारियों और नगर आयुक्त का तबादला कर दिया है।  पुलिस आयुक्त राजू भार्गव, अतिरिक्त पुलिस आयुक्त विधि चौधरी और पुलिस उपायुक्त (जोन -2) सुधीर कुमार देसाई को बिना तैनाती के स्थानांतरित कर दिया गया। राजकोट नगर आयुक्त एवं आईएएस अधिकारी आनंद पटेल का भी तबादला कर दिया गया है।

राज्य मशीनरी पर से भरोसा उठ गया- हाई कोर्ट

गुजरात उच्च न्यायालय ने राजकोट के गेम जोन में लगी आग से 27 लोगों की मौत को लेकर सोमवार को राजकोट नगर निकाय को कड़ी फटकार लगाई थी। हाई कोर्ट ने इस घटना पर भड़कते हुए कहा कि अब उसका राज्य मशीनरी पर से भरोसा उठ गया है जो केवल तब हरकत में आती है जब मासूम लोगों की जान चली जाती है। (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें- राजकोट आग: पुलिस कमिश्नर राजू भार्गव और म्युनिसिपल कमिश्नर आनंद पटेल का ट्रांसफर, 6 IPS बदले

टीआरपी गेम जोन मामले पर हाईकोर्ट में हुई सुनवाई, अधिकारियों को लगाई फटकार; जानें क्या कहा