A
Hindi News गुजरात तीर्थयात्रियों को लेकर जा रहे ट्रैक्टर को ट्रक ने मारी टक्कर, 3 की मौत-11 घायल

तीर्थयात्रियों को लेकर जा रहे ट्रैक्टर को ट्रक ने मारी टक्कर, 3 की मौत-11 घायल

कच्छ में में सड़क दुर्घटना में तीन तीर्थयात्रियों की मौत हो गई और 11 घायल हो गए। मरने वालों में दो महिला और बच्चे थे। तीर्थयात्री ट्रैक्टर में सवार होकर जा रहे थे, तभी ट्रक ने टक्कर मार दी।

प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

गुजरात के कच्छ में एक बड़ा सड़क हादसा हो गया। तीर्थयात्रियों को ले जा रहे एक ट्रैक्टर को ट्रक ने टक्कर मार दी। इस हादसे में दो महिलाओं और एक बच्चे की मौत हो गई, जबकि 11 अन्य घायल हो गए। घटना की जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया कि लखपत तालुका के माता नो मध स्थित आशापुरा माता मंदिर से श्रद्धालुओं को लेकर लौट रहे ट्रैक्टर को पीछे से तेज गति से आ रहे एक ट्रेलर ट्रक ने टक्कर मार दी। 

समाखियाली पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि इस दुर्घटना में दो महिलाओं और 9 वर्षीय एक बच्चे की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 11 अन्य लोग घायल हुए हैं, जिनमें से तीन की हालत गंभीर है। उन्होंने बताया कि सभी पीड़ित ट्रैक्टर से लौट रहे थे और मोरबी जिले के खाखरेची गांव के रहने वाले थे। अधिकारी ने बताया कि दुर्घटना की जांच की जा रही है। 

तीन वाहनों से टकराई बस, 7 लोगों की मौत

बीते दिनों गुजरात में द्वारका के निकट शनिवार को एक बस डिवाइडर पार कर दो कार और एक बाइक से टकरा गई। इस घटना में 4 बच्चे सहित 7 लोगों की मौत हो गई और 14 अन्य घायल हो गए। यह दुर्घटना नेशनल हाईवे- 51 पर देर शाम करीब 7:45 बजे हुई, जब बस द्वारका से सोमनाथ जा रही थी। एक स्थानीय पुलिस अधिकारी ने बताया कि बस का ड्राइवर सड़क पर बैठे मवेशियों से टकराने से बचने की कोशिश कर रहा था, तभी बस डिवाइडर के पार चली गई और विपरीत दिशा से आ रही दो कार और एक बाइक से टकरा गई। 

पुलिस निरीक्षक डी एच भट्ट ने बताया कि सात लोगों की मौत हो गई है, जिनमें चार बच्चे, दो महिलाएं और एक पुरुष शामिल हैं। उन्होंने बताया कि मृतकों की पहचान हेतलबेन ठाकोर (25 वर्ष), तान्या (2 वर्ष), रियांश (3 वर्ष), विशन (7 वर्ष), प्रियांशी (13 वर्ष), भावनाबेन ठाकोर (35 वर्ष) और चिराग राणाभाई (25 वर्ष) के रूप में हुई। अधिकारी ने बताया कि मृतकों में से 6 गांधीनगर के कलोल के थे, जबकि एक द्वारका का निवासी था। 

ये भी पढ़ें- 

2 करोड़ में नीलाम हुआ सरपंच का पद, इस गांव में दिखा नोट तंत्र का बोलबाला

मनचलों ने दलित युवक को लात-घूंसों से पीटा, मुंह पर किया पेशाब- देखें VIDEO