A
Hindi News गुजरात सूरत में गणेश पंडाल पर पथराव के बाद झड़प, गृह मंत्री ने पहुंचकर आरती की, 33 हिरासत में

सूरत में गणेश पंडाल पर पथराव के बाद झड़प, गृह मंत्री ने पहुंचकर आरती की, 33 हिरासत में

गुजरात के सूरत में गणेश पंडाल पर पत्थबाजी हुई है। इसके बाद दो गुटों में झड़प भी हो गई। गृह मंत्री हर्ष संघवी ने कहा है कि कानून और व्यवस्था तोड़ने की कोशिश करने वाला कोई भी व्यक्ति बख्शा नहीं जाएगा।

stone pelting in surat on ganesh pandal- India TV Hindi Image Source : ANI सूरत में गणेश पंडाल पर पथराव।

गुजरात के सूरत में गणेश पंडाल पर असामाजिक तत्वों द्वारा पत्थरबाजी की गई है। पथराव के बाद दो गुटों मे झड़प हो गई। पुलिस और पब्लिक पर पत्थरबाजी की गई और कई गाड़ियों में भी आग लगाई गई है। पुलिस का कहना है कि इस मामले में 33 लोगों को हिरासत में लिया गया है। पत्थरबाजी के बाद हालात ऐसे हुए कि पुलिस को लाठीचार्ज और आंसू गैस का भी इस्तेमाल करना पड़ा है।

गृह मंत्री हर्ष संघवी पहुंचे

सूरत में जिस पंडाल में भगवान गणेश जी की प्रतिमा पर पथराव कर मूर्ति को खंडित किया गया था वहां गुजरात के गृह मंत्री हर्ष संघवी खुद पहुंचे। उसी पंडाल में उन्होंने पूजा कर गणेश जी की आरती भी की। उनके साथ में सूरत पुलिस आयुक्त अनुपम सिंह गहलोत और सूरत महापौर दक्षेश मावानी भी मौजूद रहे। हर्ष संघवी ने दावा किया था कि सूर्योदय से पहले आरोपियों को पकड़ा जाएगा और ऐसा हुआ भी।

6 नाबालिग और 27 अन्य गिरफ्तार

गुजरात के गृह मंत्री हर्ष संघवी ने बताया है कि सूरत के सैयदपुरा इलाके में आज 6 लोगों ने गणेश पंडाल पर पथराव किया। इन सभी 6 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है और पुलिस ने इन लोगों को बहकाने वाले अन्य 27 लोगों को भी गिरफ्तार किया है। जानकारी के मुताबिक, इनमें से 6 आरोपी नाबालिग हैं। गृह मंत्री ने कहा कि जो लोग राज्य में शांति भंग करेंगे, उनके खिलाफ सख्त कदम उठाए जाएंगे।

लाठीचार्ज और आंसू गैस का इस्तेमाल 

सूरत के पुलिस कमिश्नर अनुपम सिंह गहलोत ने बताया है कि कुछ बच्चों ने गणेश पंडाल पर पथराव किया जिसके बाद दो गुटों में झड़प हो गई। पुलिस ने तुरंत उन बच्चों को वहां से हटाया। इलाके में तुरंत पुलिस को तैनात किया गया और लाठीचार्ज किया गया। पुलिस ने बताया है कि सभी इलाकों में जहां इसकी जरूरत पड़ी और आंसू गैस का इस्तेमाल किया गया। शांति भंग करने वाले सभी आरोपियों को गिरफ्तार किया जा रहा है, चारों तरफ करीब 1000 पुलिसकर्मी तैनात हैं और जनता भी यहां मौजूद है। (रिपोर्ट: शैलेश)

ये भी पढ़ें- गुजरात: पानी के तेज बहाव में कार के साथ नदी में बह गए पति-पत्नी, कैसे बची जान? हैरान कर देगा ये VIDEO

गुजरात के कांडला स्पेशियल इकोनॉमिक जोन में हैंड ग्रेनेड मिला, जांच में सामने आया ये बड़ा अपडेट