A
Hindi News गुजरात गुजरात में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी, इन जिलों में बरसेंगे बादल, IMD ने दिया है ये अपडेट

गुजरात में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी, इन जिलों में बरसेंगे बादल, IMD ने दिया है ये अपडेट

गुजरात में बारिश ने तबाही मचा रखी है। मौसम विभाग ने रविवार को भी राज्य में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। जानिए किन-किन जिलों में बारिश होगी?

heavy rain alert in gujarat- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO गुजरात में भारी बारिश का अलर्ट जारी

गुजरात में हो रही बारिश ने तबाही मचा दी है। बारिश की वजह से कई गांवों में बाढ़ जैसे हालात हैं और पूरा जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। इस बीच मौसम विभाग ने गुजरात में अगले 5 दिन के लिए राज्य के विभिन्न जिलों में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने बताया है कि गुजरात में मौजूदा स्थिति में दो सिस्टम एक्टिव है, जिनमें ऑफसॉर ट्रफ और सीयर जॉन एक्टिव होने की वजह से कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी के साथ थंडरस्टॉर्म का अलर्ट भी जारी किया गया है।

गुजरात के नवसारी जिले में भारी बारिश की वजह से हालात खराब हैं और जिले के 2500 से अधिक लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया गया है। इसके साथ ही तापी जिले से भी 500 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है। वहीं, मौसम विभाग ने रविवार को भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। सोमवार को ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने कहा है कि 30 जुलाई को कच्छ और सौराष्ट्र मे ंबारिश नहीं होगी। 

मौसम विभाग ने गुजरात में 28 जुलाई को सौराष्ट्र, भावनगर के साथ बोटाद के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है जबकि 29 जुलाई को अहमदाबाद, आणंद, छोटा उदयपुर और भरूच के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। कई जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है।