A
Hindi News गुजरात PM मोदी के बर्थडे पर लोगों की बल्ले-बल्ले, ज्वेलरी-कपड़ों की खरीद पर 10 से 100% तक की छूट, ऑटो में फ्री की सवारी, जानिए कहां?

PM मोदी के बर्थडे पर लोगों की बल्ले-बल्ले, ज्वेलरी-कपड़ों की खरीद पर 10 से 100% तक की छूट, ऑटो में फ्री की सवारी, जानिए कहां?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर आम लोगों के लिए कई खास ऑफर दिए जा रहे हैं। रेस्टोरेंट में खाने के बिल से लेकर कपड़ों तक की शॉपिंग में भारी डिस्काउंट मिल रहा है।

पीएम मोदी के जन्मदिन पर भारी छूट- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO पीएम मोदी के जन्मदिन पर भारी छूट

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मंगलवार (17 सितंबर) को 73वां जन्मदिन है। पीएम मोदी के जन्मदिन को लेकर कई तरह के खास इंतजाम किए गए हैं। पीएम मोदी के जन्मदिन पर फ्री में ऑटो के सवारी की सुविधा दी जा रही है। साथ ही शॉपिंग और होटल के बिल में भारी छूट दी जा रही है। पीएम मोदी के जन्मदिन पर ये सारी सुविधाएं गुजरात के सूरत शहर में लोगों को दी जा रही हैं। मंगलवार को यहां पीएम मोदी का जन्मदिन शानदार तरीके से मनाने की योजना है।

10 से लेकर 100 प्रतिशत तक की छूट

बीजेपी नेता पूर्णेश मोदी ने कहा कि उनके विधानसभा क्षेत्र में कई स्थानीय व्यवसायी पीएम मोदी के जन्मदिन को मनाने के लिए 10 प्रतिशत से लेकर 100 प्रतिशत तक की छूट देंगे। होटल, रेस्टोरेंट, क्लीनिक, ज्वेलरी, सब्जी मंडी और बेकरी सहित विभिन्न क्षेत्रों के व्यवसाय ग्राहकों को दी जाने वाली छूट में शामिल होंगे। 

दुकानदारों का ये स्वैच्छिक फैसला

पूर्णेश मोदी ने कहा, 'मेरे विधानसभा क्षेत्र में हर साल हम पीएम मोदी के जन्मदिन पर लोगों की भलाई के लिए काम किए जाते हैं। क्षेत्र में अलग-अलग व्यवसायों से जुड़े करीब 2,500 व्यवसायी हैं, जो यहां की जनता को अपने सामानो और खरीदारी में भारी छूट देते हैं। हर दुकान की अपनी योजना है। क्या छूट देनी है, कितनी छूट देनी है? यह उनका फैसला है। ये सारा कुछ स्वैच्छिक है।'

ऑटो में सोमवार से ही शुरू हुई फ्री की सवारी

पीएम मोदी के जन्मदिन को लेकर सूरत में ऑटो यूनियन ने कहा कि वह इस उत्सव में शामिल हो रहे है। यूनियन के अध्यक्ष राजू भंडारी ने कहा, 'हम इसे सेवा दिवस के रूप में मनाएंगे, जहां व्यक्तिगत ऑटो चालक मुफ्त में सवारी दे रहे हैं। इसे एकजुट होकर क्यों न किया जाए? इसलिए हम यात्रियों को मुफ्त में ले जाएंगे। यह सोमवार 16 सितंबर से शुरू हो जाएगा,जो नरेंद्र मोदी के जन्मदिन से एक दिन पहले है।'

ग्राहकों ने खरीदारी की बनाई योजना 

सूरत में शॉपिंग करने वाले लोग त्योहारी सीजन में मिल रही इस खास छूट को लेकर काफी उत्साहित हैं। एक ग्राहक ने बताया कि त्योहार चल रहे हैं। इसलिए हम खरीदारी कर रहे हैं। मुझे पता चला कि 17 सितंबर को पीएम मोदी का जन्मदिन है और हमें यहां अच्छी छूट मिल रही है। इसलिए हमने कुछ सामान खरीदने की योजना बनाई है।

पीएम मोदी कल इस योजना का करेंगे शुभारंभ

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने जन्मदिन पर 'सुभद्रा योजना' शुरू करने के लिए ओडिशा का दौरा करेंगे। बीजेपी सांसद संबित पात्रा ने कहा था कि चुनाव प्रचार के दौरान पीएम मोदी ने ओडिशा में 'मोदी की गारंटी' दी थी, जिसमें उन्होंने वादा किया था कि अगर भाजपा की सरकार बनती है, तो हर महिला को पांच साल में 50,000 रुपये मिलेंगे। यह प्रक्रिया 17 सितंबर से शुरू होगी। इसमें लगभग 1 करोड़ 30 लाख महिलाओं को सुभद्रा योजना के माध्यम से 5,000 रुपये की पहली किस्त प्राप्त होगी। पीएम मोदी इस पहली किस्त को जारी करेंगे।