A
Hindi News गुजरात गुजरात के डांग में बड़ा हादसा, खाई में गिरी लग्जरी बस, 2 बच्चों की मौत, कई गंभीर रूप से घायल

गुजरात के डांग में बड़ा हादसा, खाई में गिरी लग्जरी बस, 2 बच्चों की मौत, कई गंभीर रूप से घायल

हादसे का शिकार हुई बस 50-60 लोगों को सूरत से सापुतारा लेकर आई थी और सापुतारा से वापस सूरत जा रही थी। इसी दौरान यह बस हादसे का शिकार हो गई। हादसे में दो बच्चों की मौत हो गई।

Bus Accident- India TV Hindi Image Source : INDIA TV बस हादसा

गुजरात के डांग जिले में बड़ा सड़क हादसा हुआ है। यहां सूरत से सापुतारा जानेवाली प्राइवेट लग्जरी बस खाई में गिर गई। इस हादसे में दो बच्चों की मौत हो गई और 20 से 25 लोग घायल हुए हैं। घायलों में पांच की हालत गंभीर है। घायलों को शामगहान के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है, जहां उनका उलाज जारी है। यह हादसा सापुतारा मालेगाम रोड पर हुआ। हादसे में जान गंवाने वाली बच्ची की उम्र 8-10 साल बताई जा रही है।

हादसे का शिकार हुई बस 50-60 लोगों को सूरत से सापुतारा लेकर आई थी और सापुतारा से वापस सूरत जा रही थी। इसी दौरान यह बस हादसे का शिकार हो गई। बस में सवार सभी यात्री घूमने के लिए सूरत आए थे। खाई में गिरी बस का रेसक्यु चल रहा है। 

यू टर्न पर हुई हादसे का शिकार

स्थानीय प्रशासन और फायर बिग्रेड की टीम घटना स्थल पर रेस्क्यू और बचाव कार्य कर रही है। यह बस जहां हादसे का शिकार हुई है, वहां तेज मोड़ है और सभी वाहनों को लगभग यू टर्न लेना पड़ता है। इसी वजह से यहां अक्सर हादसे होते हैं। यू टर्न के साथ ढलान होने की वजह से हादसे का खतरा बढ़ जाता है। प्रशासन ने लोगों का सचेत करने के लिए बोर्ड भी लगाया है, लेकिन इन सब के बावजूद बस हादसे का शिकार हो गई। घटना स्थल का वीडियो देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि यू टर्न में ड्राइवर ने बस ने नियंत्रण खो दिया और बस सड़क से नीचे उतरकर नीचे खाई में जाकर पलट गई।

(वलसाड से जितेंद्र पाटिल की रिपोर्ट)