A
Hindi News गुजरात Lok Sabha Elections 2024: '70 साल तक शासन करने के बावजूद कांग्रेस पूरे देश में संविधान लागू नहीं कर सकी', पीएम मोदी ने बोला हमला

Lok Sabha Elections 2024: '70 साल तक शासन करने के बावजूद कांग्रेस पूरे देश में संविधान लागू नहीं कर सकी', पीएम मोदी ने बोला हमला

Lok Sabha Elections 2024 : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के बनासकांठा में बुधवार को एक चुनावी सभा को संबोधित किया। उन्होंने अपने संबोधन में कांग्रेस और इंडी गठबंधन पर जमकर हमला बोला।

pm modi- India TV Hindi Image Source : PTI पीएम मोदी

हिम्मतनगर (गुजरात): प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज गुजरात में चुनाव प्रचार किया। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों पर जमकर हमला बोला।  अपने तीसरे कार्यकाल में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा संविधान को बदल देने के कांग्रेस के दावे पर पलटवार करते हुए उन्होंने कहा कि विपक्षी पार्टी 70 वर्ष सत्ता में रहने के बावजूद पूरे देश में संविधान लागू नहीं कर सकी। उत्तरी गुजरात के हिम्मतनगर में साबरकांठा और मेहसाणा सीट से भाजपा के लोकसभा उम्मीदवारों के समर्थन में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि वह संविधान के प्रति प्रतिबद्ध हैं और उनकी सरकार पूर्ववर्ती राज्य को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को हटाकर जम्मू-कश्मीर में भी इसका लागू होना सुनिश्चित किया है। उन्होंने विपक्षी गठबंधन को चुनौती देते हुए कहा कि वो देश को लिखित में गारंटी दें कि धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं देंगे।

उनके सपने अब राख में बदल गए

पीएम मोदी ने कहा, "कांग्रेस नेता अब दावा कर रहे हैं कि संविधान खतरे में है और आरक्षण खत्म कर दिया जाएगा। हकीकत में कांग्रेस अपने 70 वर्ष के शासन में संविधान को पूरे देश में लागू नहीं कर पाई। कश्मीर में हमारा संविधान लागू नहीं हुआ। मोदी ने ऐसा इसलिए किया क्योंकि मोदी संविधान के प्रति प्रतिबद्ध हैं।" कांग्रेस सांसद राहुल गांधी का नाम लिए बिना भाजपा के स्टार प्रचारक ने कहा कि पार्टी का 'शहजादा' अब दावा कर रहा है कि अगर मोदी तीसरी बार सत्ता में आए तो देश जलेगा। उन्होंने कहा, "वास्तव में यह कांग्रेस है जो अब जल रही है। वे ऐसी बातें इसलिए कह रहे हैं क्योंकि उनके सपने अब राख में बदल गए हैं।" 

देश को लिखित में गारंटी दें

पीएम मोदी ने मंच से विपक्षी गठबंधन को चुनौती देते हुए कहा कि वो देश को लिखित में गारंटी दें, क्योंकि उन पर भरोसा नहीं कर सकते। वो धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं देंगे। दूसरी घोषणा करें एससी, एसटी, ओबीसी और सामान्य वर्ग के आरक्षण को कभी भी हाथ नहीं लगाएंगे। लेकिन, यह कभी भी ऐसा लिखकर नहीं देंगे, देखना आप मीडिया में उनकी जो जमात है, जो उनके गाजे-बाजे बजाते हैं, वो मेरे इस चैलेंज को ही दबा देंगे, क्योंकि, वो उनकी रक्षा में लगे हुए हैं।

दाल में कुछ काला है

पीएम मोदी ने कहा कि मैं आज कांग्रेस के शहजादे, कांग्रेस पार्टी और उनके गाजे-बाजे बजाने वाली जमात को चुनौती देता हूं, मैं उनको चुनौती देता हूं, अगर उनमें हिम्मत है, तो घोषणा करें कि वह कभी भी धर्म के आधार पर ना आरक्षण का दुरुपयोग करेंगे, ना संविधान में खिलवाड़ करेंगे, ना ही धर्म के आधार पर किसी को आरक्षण देंगे। हिम्मत है तो घोषणा करें। लेकिन, नहीं करेंगे, क्योंकि दाल में कुछ काला है।

आरक्षण की पूरी रक्षा की जाएगी

उन्होंने कहा, "मैं डंके की चोट पर सबके सामने कह रहा हूं कि जब तक भाजपा और मोदी है, बाबा साहेब डॉ. भीमराव आंबेडकर ने भारत के संविधान में एससी, एसटी, ओबीसी और सामान्य वर्ग के लोगों को जो आरक्षण दिया है, उसकी पूरी रक्षा की जाएगी। उस पर कभी कोई चोट नहीं आने दी जाएगी। जो लोग धर्म के आधार पर आरक्षण देना चाहते है, वो घोषित करें। क्योंकि वो आंध्र प्रदेश में प्रयोग कर चुके हैं, अब कर्नाटक में प्रयोग करने की कोशिश रहे हैं। वोट बैंक के लिए दलितों का आरक्षण छीनना चाहते हैं, वोट बैंक के लिए आदिवासियों का आरक्षण छीनना चाहते हैं, वोट बैंक के लिए ओबीसी का आरक्षण छीनना चाहते हैं। कर्नाटक में इन्होंने रातों-रात मुसलमानों को ओबीसी घोषित कर दिया।"

मोहब्बत की दुकान में फेक वीडियो का कारोबार 

उन्होंने आगे राहुल गांधी को निशाने पर लेते हुए कहा कि ये मोहब्बत की दुकान लेकर निकले थे, लेकिन, इन्होंने मोहब्बत की दुकान में फेक वीडियो का कारोबार खोल दिया है। अब चुनाव में उनकी बातें नहीं चल रही, इसलिए वो फर्जी वीडियो बनाकर फैला रहे हैं। आप कल्पना कीजिए जिस पार्टी ने 60 साल तक देश पर राज किया। इतने सारे इनके प्रधानमंत्री रहे और इनकी मोहब्बत की दुकान फेक फैक्ट्री हो चुकी है। जिसे यह मोहब्बत की दुकान कहते हैं, वो फेक फैक्ट्री है, कांग्रेस के वीडियो फेक, कांग्रेस की बातें और वादे फेक, कांग्रेस के नारे फेक, कांग्रेस की नीयत फेक है। (एजेंसी)