A
Hindi News गुजरात गुजरात: नदी में आया ऐसा सैलाब... कागज के नाव की तरह बहीं 20 भैंसें, सदमे में गया किसान- Video

गुजरात: नदी में आया ऐसा सैलाब... कागज के नाव की तरह बहीं 20 भैंसें, सदमे में गया किसान- Video

गुजरात के कई जिलों में बारिश हो रही है। बारिश के चलते सड़कें, नेशनल हाईवे और रेल मार्ग तक बाधित हो गए हैं। कच्छ जिले में भारी बारिश से ग्रामीणों को काफी नुकसान पहुंचा है।

पानी में बह गईं 20 भैंसें- India TV Hindi Image Source : INDIA TV पानी में बह गईं 20 भैंसें

देश के कई हिस्सों में भारी बारिश हो रही है। नदी, नाले और डैम सब उफान पर हैं। गुजरात के कच्छ जिले में भारी बारिश के कारण कई जगहों पर पानी भर गया। जिले में बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं। लोग बारिश से काफी प्रभावित हुए हैं। बारिश के दौरान आसमानी बिजली गिरने से दो लोगों की मौत हो गई। 

20 भैंसे पानी में बह गईं

कच्छ के सिराचा पावर प्लांट के नजदीक एक नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है। यहां करीब 20 भैंसें पानी की तेज बहाव में कागज के नाव की तरह बह गईं। इनमें से 10 भैंसों को स्थानीय लोगों की मदद से बाहर निकाल लिया गया। 10 भैंसें अभी लापता हैं। ये भैंसे मालधारी नाम के किसान की हैं।

10 भैंसों को बचाया गया

नदी में बही भैंसों को खोजने के लिए स्थानीय लोगों ने काफी मेहनत की। स्थानीय लोगों ने पानी के तेज बहाव से 10 भैंसों को बचाया और 10 का कुछ पता नहीं चल सका है। 10 भैंसों के बहने के बाद से कच्छ के किसान मालधारी सदमे में हैं। उन्होंने कहा कि परिवार के लिए रोजी-रोटी का मेन साधन ये भैंसे ही हैं। 10 भैंसे बह जाने के बाद अब वह काफी दुखी हैं।  

भारी बारिश से जिले के कई गांवों का संपर्क टूटा

बता दें कि गुजरात के अलग-अलग हिस्सों में कई दिनों से जमकर बारिश हो रही है। कच्छ में भारी बारिश के कारण नदी-नाले उफान पर हैं। स्थानीय प्रशासन ने लोगों को नदी से दूर रहने की चेतावनी जारी की है। कच्छ में मंगलवार को भारी बारिश के कारण सड़क मार्ग पूरी तरह से बंद हो गया है। जिले के कई गांवों का संपर्क भी भारी बारिश के चलते टूट चुका है। 

कच्छ से अली मोहम्मद की रिपोर्ट