A
Hindi News गुजरात क्रिकेटर रवींद्र जडेजा बीजेपी में शामिल, गुजरात में अब शुरू करेंगे राजनीतिक पारी

क्रिकेटर रवींद्र जडेजा बीजेपी में शामिल, गुजरात में अब शुरू करेंगे राजनीतिक पारी

क्रिकेटर रवींद्र जडेजा ने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण कर ली है। जडेजा की पत्नी रिवाबा जडेजा पहले से ही बीजेपी में हैं। वह गुजरात के जामनगर नॉर्थ सीट से बीजेपी की विधायक हैं।

पत्नी रिवाबा जडेजा के साथ रविंद्र जडेजा- India TV Hindi Image Source : FILE-ANI पत्नी रिवाबा जडेजा के साथ रविंद्र जडेजा

अहमदाबादः भारतीय क्रिकेटर रवींद्र जड़ेजा भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल हो गए हैं। भाजपा विधायक और रवींद्र जड़ेजा की पत्नी रिवाबा जाडेजा ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर नए सदस्य के रूप में उनकी तस्वीरें पोस्ट करते हुए इसकी जानकारी दी। एक्स हैंडल पर अपने पोस्ट में रिवाबा ने बीजेपी सदस्यता कार्ड के साथ अपनी और अपने पति की तस्वीरें भी साझा कीं। बता दें कि 35 वर्षीय रवींद्र जडेजा ने जून में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत की ऐतिहासिक टी20 विश्व कप 2024 जीत के बाद टी20 से संन्यास की घोषणा की थी।

जडेजा अब शुरू करने जा रहे नई पारी

जडेजा की पत्नी रिवाबा जडेजा पहले से ही बीजेपी में हैं। वह गुजरात के जामनगर नॉर्थ सीट से बीजेपी की विधायक हैं। अब रवींद्र जड़ेजा राजनीति में नई पारी शुरू करने जा रहे हैं। हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं है कि बीजेपी में उनकी क्या भूमिका होगी।

2019 में बीजेपी में शामिल हुईं थी रिवाबा

रिवाबा 2019 में भाजपा में शामिल हुई थी और उन्हें 2022 में पार्टी ने जामनगर विधानसभा सीट से मैदान में उतारा। वह आप उम्मीदवार करशनभाई करमुर को हराकर इस सीट से जीत दर्ज की। पत्नी के चुनाव प्रचार में भी जडेजा नजर आए थे। 

बीजेपी चला रही है सदस्यता अभियान

बता दें कि अभी हाल में ही बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और प्रधानमंत्री मोदी ने सदस्यता अभियान शुरू किया था। बीजेपी नए सदस्यों को जोड़ रही है। नड्डा ने राजनाथ सिंह और अमित शाह जैसे केंद्रीय मंत्रियों समेत पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में पीएम मोदी की सदस्यता का नवीनीकरण किया था। 

मोदी ने कहा कि भारत को 2047 तक विकसित देश बनाने के संकल्प को पूरा करने के लिए युवा पीढ़ी भाजपा सदस्य के रूप में पार्टी के लिए ताकत का सबसे बड़ा स्रोत होगी। भाजपा अपने मौजूदा सदस्यों की सदस्यता को नवीनीकृत करने और अपने संविधान के अनुरूप हर छह साल में नए सदस्यों को शामिल करने का अभियान चलाती है। मोदी ने कहा कि भाजपा एकमात्र ऐसा संगठन है जो अपने संगठनात्मक मामलों को चलाने में लोकतांत्रिक सिद्धांतों का पालन करती है।  

रिपोर्ट- परेश