A
Hindi News गुजरात गुजरात के कई हिस्सों में हुई मूसलाधार बारिश, नदी में आई बाढ़ में फंसे नजर आए पशु- देखें VIDEO

गुजरात के कई हिस्सों में हुई मूसलाधार बारिश, नदी में आई बाढ़ में फंसे नजर आए पशु- देखें VIDEO

गुजरात के करीब सभी जिलों में बुधवार को जोरदार बारिश हुई। राजकोट के जामकंडोरणा तहसील में इतनी तेज बारिश हुई कि स्थानीय नदी में बाढ़ आ गई। नदी में आई बाढ़ की वजह से कई पशु पानी में बहते नजर आए।

नदी में आई बाढ़ में बहते नजर आए पशु- India TV Hindi नदी में आई बाढ़ में बहते नजर आए पशु

गुजरात में मानसून के दस्तक देने के बाद करीब सभी जिलों में जोरदार बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने अगले पांच दिन तक राज्य के उत्तर गुजरात, मध्य गुजरात, सौराष्ट्र और दक्षिण गुजरात के कई जिलों में मूसलाधार बारिश का अनुमान जताया है। इस दौरान समुद्र में 35 से लेकर 45 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा बहने की संभावना है। 

मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक, राज्य में बुधवार को कई जिलों में मूसलाधार बारिश हुई। सौराष्ट्र में जमकर बारिश हुई। राजकोट के जामकंडोरणा तहसील में इतनी मूसलाधार बारिश हुई कि स्थानीय नदी में बाढ़ आ गई। नदी में आई बाढ़ की वजह से कई पशु पानी के बहाव में बहते हुए नजर आए। वहीं, बनासकांठा जिले के अंबाजी में मूसलाधार बारिश से जन-जीवन अस्तव्यस्त हो गया। बारिश के कारण सड़कों पर जलजमाव होने से लोगों की परेशानियां बढ़ गई। 

इसके अलावा गिर सोमनाथ जिले के कोडिनार में बुधवार को सुबह से शाम तक बारिश हुई। मौसम विभाग ने बुधवार को बनासकांठा, पाटण, साबरकांठा, वडोदरा, छोटा उदेपुर, सूरत, डांग, तापी, राजकोट, जामनगर, पोरबंदर, जूनागढ़, अमरेली, भावनगर, देवभूमि द्वारका, गिर सोमनाथ, कच्छ और केंद्र शासित दीव में भारी बारिश की चेतावनी जारी की थी।

उत्तर-पश्चिम भारत में मौसम का मिजाज 

मौसम विज्ञान विभाग ने कहा कि उत्तर-पश्चिम भारत में  28 से 30 जून के दौरान तेज से बहुत तेज बारिश होने हो सकती है। मौसम विभाग ने कहा कि मानसून की उत्तरी सीमा मेहसाणा, उदयपुर, शिवपुरी, सिद्धि, ललितपुर, चाईबासा, हल्दिया, पाकुड़, साहिबगंज और रक्सौल से होकर गुजर रही है। उत्तरी अरब सागर, गुजरात, मध्य प्रदेश के शेष हिस्सों में मानसून के आगे बढ़ने के लिए मौसम अनुकूल एकदम अनुकूल है। राजस्थान के कुछ और हिस्से, छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल, झारखंड और बिहार, पूर्वी उत्तर प्रदेश के अधिकांश भाग, पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अगले 3-4 दिन में अच्छी बारिश देखने को मिलेगी।

ये भी पढ़ें-